nayaindia Amit shah मोदी सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे

मोदी सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे

Amit Shah

नई दिल्ली/हैदराबाद। केंद्रीय मंत्रियों अमित शाह और राजनाथ सिंह सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को कहा कि यदि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सत्ता में आए तो अपना कार्यकाल पूरा करेंगे और आम आदमी पार्टी (आप) के इस दावे को खारिज कर दिया कि मोदी चाहते हैं कि अगले साल 75 वर्ष के होने के बाद अमित शाह उनके उत्तराधिकारी बनें।

केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में ‘आप’ मुख्यालय में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि मोदी के 75 वर्ष के होने पर ‘‘सेवानिवृत्त’’ होने के बाद शाह उनके (मोदी) उत्तराधिकारी होंगे। केजरीवाल के इस दावे पर पलटवार करते हुए भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के पास मोदी का मुकाबला करने के लिए कोई नीति और कार्यक्रम नहीं है। उन्होंने कहा कि हार का एहसास होने के बाद बौखलाए केजरीवाल और अन्य विपक्षी नेता अब पूरी तरह से देश को गुमराह करने में लगे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा के संविधान में उम्र को लेकर ऐसा कोई प्रावधान नहीं है।’’ एक सवाल के जवाब में, शाह ने हैदराबाद में संवाददाताओं से कहा कि भाजपा के संविधान में ऐसी कोई आयु सीमा का उल्लेख नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर भाजपा में कोई भ्रम नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं अरविंद केजरीवाल एंड कंपनी और पूरे ‘इंडिया’ गठबंधन को बताना चाहता हूं कि मोदी के 75 साल के हो जाने पर उन्हें खुश होने की जरूरत नहीं है। मोदी अपना कार्यकाल पूरा करेंगे और वह देश का नेतृत्व करते रहेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इस मुद्दे पर भाजपा में कोई भ्रम नहीं है। वे (विपक्ष) यह भ्रम पैदा करना चाहते हैं।’’ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में शाह के रुख को दोहराया। उन्होंने कहा कि भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ रहा है और वह तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे और अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें