nayaindia loksabha election pm modi rally अडानी, अंबानी ने कितना दिया माल?– मोदी
Trending

अडानी, अंबानी ने कितना दिया माल: मोदी

ByNI Desk,
Share
Modi Angry At Sam Pitroda Statement

हैदराबाद। नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार सार्वजनिक सभा में अडानी और अंबानी का नाम लिया। और उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर आरोप लगाया कि वे अडानी, अंबानी से पैसे लेकर चुप हो गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी से पूछा कि अडानी, अंबानी ने उनको कितना पैसा दिया है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहां, क्या काले धन से भरा बोरा कांग्रेस के यहां पहुंचा है? गौरतलब है कि राहुल गांधी लगतार प्रधानमंत्री मोदी पर इस बात को लेकर हमला करते रहे हैं कि वे अडानी, अंबानी जैसे चंद उद्योगपतियों के लिए ही काम करते हैं।

इसका हवाला देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को तेलंगाना के करीमनगर में पहली बार अडानी और अंबानी का जिक्र करते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- पिछले पांच सालों से कांग्रेस के शहजादे दिन रात एक ही माला जपते थे। पांच उद्योगपति, अंबानी और अडानी, लेकिन जब से चुनाव घोषित हुआ है, इन्होंने अंबानी, अडानी को गाली देना बंद कर दिया है…क्यों? मोदी ने आगे सवालिया लहजे में कहा- मैं कांग्रेस के शहजादे से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने अडानी और अंबानी से कितना माल उठाया है? काले धन के बोरे भर के रुपए मारे हैं? कांग्रेस पार्टी को चुनाव के लिए उन उद्योगपतियों से कितना माल मिला? क्या टेंपो भरकर माल पहुंचा है?

प्रधानमंत्री के इस बयान पर विवाद छिड़ गया है। विपक्षी नेताओं ने सवाल उठाया है कि जब अडानी, अंबानी काला धन बोरे में भर कर कांग्रेस को दे रहे हैं तो सरकार कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है? क्यों नहीं ईडी अडानी और अंबानी के यहां छापे मार रही है? प्रधानमंत्री के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी निशाना साधा और कहा- वक्त बदल रहा है। दोस्त दोस्त ना रहा। थर्ड फेज की वोटिंग के बाद आज प्रधानमंत्री जी अपने मित्रों पर ही हमलावर हो गए हैं। इससे पता चल रहा है कि मोदी जी की कुर्सी डगमगा रही है। यही परिणाम के असली रुझान हैं।

कांग्रेस नेता और मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा- तीन चरणों के चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी इतने बौखला गए हैं कि अडानी, अंबानी के खिलाफ बोलने लगे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- राहुल गांधी जी अडानी, अंबानी का नाम नहीं लेते। सच्चाई ये है कि तीन अप्रैल से अब तक राहुल गांधी जी 103 बार अडानी और 30 बार अंबानी का नाम ले चुके हैं। कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया पर राहुल की संसद की वो तस्वीर शेयर की, जिसमें वो मोदी और अडानी का फोटो दिखा रहे हैं। कांग्रेस ने लिखा- सवाल ऐसे करो कि भ्रष्टाचारी भी सफाई देने लगे। सवाल अब भी वही है, मोदी का अडानी से रिश्ता क्या है?

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें