nayaindia Rahul Gandhi Mamta Banerjee राहुल को अब भी ममता से उम्मीद

राहुल को अब भी ममता से उम्मीद

रांची। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अब भी तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा है कि ममता बनर्जी विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का हिस्सा हैं और उनके साथ कांग्रेस की सीटों की बातचीत चल रही है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि बिहार और झारखंड में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ एकजुट होकर चुनाव लड़ेगा। भारत जोड़ो न्याय यात्रा पिछले पांच दिन से झारखंड में थी और झारखंड से निकल कर ओडिशा में प्रवेश करने से पहले राहुल गांधी ने गुमला के बसिया एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया।

अपनी यात्रा के 25वें दिन मंगलवार को राहुल गांधी ने लोकसभा में दिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के भाषण को लेकर उन पर निशाना साधा और कहा कि वे कभी अपने को ओबीसी कहते हैं और कभी कहते हैं कि देश में दो ही जातियां हैं गरीब और अमीर। राहुल ने जाति गणना कराने की मांग फिर से उठाई। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से विपक्षी गठबंधन की सहयोगी पार्टियों में उथल-पुथल मची है। बिहार में नीतीश कुमार गठबंधन छोड़ कर चले गए हैं और ममता बनर्जी ने कहा है कि वे अकेले चुनाव लड़ेंगी।

राहुल ने मंगलवार को अपनी प्रेस कांफ्रेंस में कहा- यदि आप ममता जी के बयानों को देखें, तो वो पूरी तरह से इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं। बेशक, नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन छोड़ दिया है और वो बीजेपी में चले गए हैं, लेकिन आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उनके जाने के क्या कारण हैं। ममता को लेकर राहुल गांधी एक तरफ तालमेल होने का दावा कर रहे हैं तो दूसरी ओर ममता खुद कह रही हैं कि वे अकेले चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने पहले कांग्रेस को सिर्फ दो सीटें देने की बात कही थी। लेकिन अब कहा जा रहा है कि वे पांच सीट दे सकती हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें