nayaindia Congress Ghar Ghar Guarantee कांग्रेस का घर घर गारंटी अभियान शुरू

कांग्रेस का घर घर गारंटी अभियान शुरू

ओडिशा प्रदेश कांग्रेस:
congress tax recovery notice

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने ‘घर घर गारंटी’ अभियान लॉन्च किया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को इसे राजधानी दिल्ली में लॉन्च किया। इसके तहत कांग्रेस ‘पांच न्याय, 25 गारंटी’ के अपने वादे को घर घर तक पहुंचाएगी। मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसकी शुरुआत उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से की। इस मौके पर उन्होंने कहा- पार्टी के कार्यकर्त्ता कम से कम आठ करोड़ घरों में गारंटी कार्ड पहुंचाएंगे। वे लोगों को बताएंगे कि हमारी सरकार आने के बाद हम क्या क्या काम करेंगे।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने यह अभियान लॉन्च करते हुए कहा- हम लोगों को गारंटी देते हैं कि हमारी सरकार हमेशा गरीबों के साथ रहेगी और गरीबों के लिए काम करेगी। उन्होंने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा- मोदी जी अपनी गारंटी की बात करते हैं, लेकिन उनकी गारंटी कामयाब नहीं हुई। उनकी गारंटी लोगों को नहीं मिली। उन्होंने हर साल दो करोड़ नौकरियों की बात की, लेकिन लोगों को नौकरी नहीं मिली। उन्होंने 15-15 लाख रुपए देने का वादा किया, लेकिन यह गारंटी भी पूरी नहीं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि किसानों से किए वादे भी मोदी सरकार ने पूरे नहीं किए। ‘घर-घर गारंटी’ अभियान शुरू करने की घोषणा पर कांग्रेस महासचिव और संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने कहा- यहां से हमारी ‘घर-घर गारंटी’ अभियान की शुरुआत हो रही है। हम आठ करोड़ परिवारों तक गारंटी कार्ड पहुंचाएंगे। हमारे ‘पांच न्याय 25 गारंटी’, जिसकी घोषणा भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समय में कांग्रेस अध्यक्ष और राहुल गांधी ने की थी उस कार्ड का वितरण आज से किया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें