nayaindia AIIMS in Jammu मोदी ने जम्मू में एम्स का उद्घाटन किया
Trending

मोदी ने जम्मू में एम्स का उद्घाटन किया

ByNI Desk,
Share

जम्मू। लोकसभा चुनाव से पहले देश के अलग अलग राज्यों का दौरा कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को जम्मू दौरे पर पहुंचे। उन्होंने जम्मू में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स का उद्घाटन किया। कोई पांच साल पहले 2019 में प्रधानमंत्री मोदी ने ही एम्स की आधारशिला रखी थी। उन्होंने भारतीय प्रबंधन संस्थान यानी आईआईएम का भी उद्घाटन किया। कुल मिला कर प्रधानमंत्री ने 32 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

इस दौरान पीएम ने जम्मू में एक सार्वजनिक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यहां से उनका 40 साल से भी ज्यादा पुराना नाता रहा है। उन्होंने यहां पर बहुत कार्यक्रम किए हैं, बहुत बार आए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा- जम्मू कश्मीर के लोगों का प्यार हम सभी के लिए बहुत बड़ा आशीर्वाद है। जम्मू कश्मीर तेजी से आगे बढ़ रहा है, यहां पर कनेक्टिविटी बढ़ी है। यहां के विकास को लेकर वह उत्साहित हैं।

मोदी ने कहा- जम्मू कश्मीर के विकास का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अब यहां पर आईआटी और आईआईएम भी हैं। जनसभा के दौरान मोदी राज्य की पिछली सरकारों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा- जम्मू कश्मीर हमेशा परिवारवाद की राजनीति का शिकार रहा है। परिवारवाद की राजनीति करने वालों ने सिर्फ अपना स्वार्थ देखा है, ऐसी परिवारवादी सरकारें युवाओं के लिए योजनाएं नहीं बनाती। सिर्फ अपने परिवार की सोचने वाले लोग कभी आपके परिवार की चिंता नहीं करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने अनुच्छेद 370 समाप्त करने का हवाला देते हुए कहा- 370 की ताकत देखिए, 370 जाने की वजह से आज मैंने हिम्मत के साथ देशवासियों को कहा है कि अगले चुनाव में बीजेपी को 370 दीजिए और एनडीए को चार सौ पार कर दीजिए। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश का कोई भी इलाका पीछे नहीं रहेगा, सब मिलकर आगे बढ़ेंगे।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें