nayaindia Narendra Modi काजीरंगा नेशनल पार्क में PM मोदी ने की हाथी की सवारी
Trending

काजीरंगा नेशनल पार्क में PM मोदी ने की हाथी की सवारी

ByNI Desk,
Share
Narendra Modi Kaziranga Park

गुवाहाटी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शनिवार को असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व में सफारी के लिए ‘प्रद्युम्न’ नामक हाथी पर सवार हुए। वह एक जीप सफारी पर भी गए और पार्क में डफलांग टावर का दौरा किया। ‘प्रद्युम्न’ के महावत रहे राजू गोला पीएम मोदी को यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल पर हाथी सफारी पर ले गए। प्रधानमंत्री ने पार्क में तीन हाथियों को गन्ना भी खिलाया। Narendra Modi Kaziranga Park

पीएम मोदी ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा लखीमाई, प्रद्युम्न और फूलमाई को गन्ना खिलाते हुए। काजीरंगा गैंडों के लिए जाना जाता है, लेकिन वहां कई अन्य प्रजातियों के साथ-साथ बड़ी संख्या में हाथी भी हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री ने पार्क में जीप सफारी की।

कुछ प्रमुख परियोजनाओं का शुभारंभ करने के लिए अरुणाचल प्रदेश जाने से पहले पीएम मोदी वहां लगभग दो घंटे तक रुके। पीएम मोदी ने काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान (Kaziranga National Park) में तैनात महिला वन रक्षकों से भी बातचीत की। पीएम ने यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल की अपनी पहली यात्रा के दौरान पार्क के सेंट्रल कोहोरा रेंज के भीतर जीप सफारी पर जाने से पहले मिहिमुख क्षेत्र में पहली बार हाथी सफारी का अनुभव किया।

काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान (Kaziranga National Park) की निदेशक सोनाली घोष और वन विभाग के अन्य अधिकारी भी प्रधानमंत्री के साथ थे। पीएम मोदी शुक्रवार शाम को काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया।

यह भी पढ़ें:

फिलीपींस में आया 6.1 तीव्रता का भूकंप

अल्लाह करेगा अंतिम न्याय: शेख शाहजहां

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें