nayaindia pm modi speech congress मोदी के बयान की आयोग ने जांच शुरू की
Trending

मोदी के बयान की आयोग ने जांच शुरू की

ByNI Desk,
Share
Narendra Modi

नई दिल्ली। राजस्थान के बांसवाड़ा में दिए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की जांच चुनाव आयोग ने शुरू कर दी है। कांग्रेस पार्टी ने इसे हेट स्पीच बताते हुए चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की थी। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान के बांसवाड़ा में कहा था कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो लोगों की संपत्ति छीन लेगी और ज्यादा बच्चों वालों और घुसपैठियों के बीच बांट देगी। साथ ही मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की उस टिप्पणी का भी जिक्र किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है।

प्रधानमंत्री मोदी के इस बयान के खिलाफ कांग्रेस और सीपीएम ने चुनाव आयोग में अलग अलग शिकायतें दर्ज कराई थीं। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से अपील की थी कि प्रधानमंत्री मोदी के संपत्ति का बंटवारा वाले बयान पर वह कार्रवाई करे। कांग्रेस ने इस बयान को विभाजनकारी, दुर्भावना से भरा और समुदाय विशेष को निशाना बनाने वाला बताया था। सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने भी चुनाव आयोग से अपील की थी कि इस शिकायत पर ध्यान दें और पीएम मोदी और भाजपा के खिलाफ कार्रवाई करे। उन्होंने इस मामले में एफआईआर दर्ज करने की भी मांग की थी।

गौरतलब है कि राजस्थान के बांसवाड़ा में रविवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था- अगर कांग्रेस की सरकार बनेगी तो सबकी की प्रॉपर्टी का सर्वे किया जाएगा। हमारी बहनों के पास सोना कितना है, इसकी जांच की जाएंगी। चांदी का हिसाब लगाया जाएगा। उन्होंने कहा- मेरी माताओं, बहनों की जिंदगी में सोना सिर्फ शो करने के लिए नहीं होता है। उसके स्वाभिमान से जुड़ा हुआ है। उसका मंगलसूत्र सोने की कीमत का मुद्दा नहीं है, उसके जीवन के सपनों से जुड़ा है, उसे छीनने की बात कर रहे हो अपने घोषणापत्र में।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें