nayaindia PM Modi target Rahul Gandhi राज्यसभा में भी मोदी के निशाने पर रहे राहुल
Trending

राज्यसभा में भी मोदी के निशाने पर रहे राहुल

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा के बाद राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब दिया। लोकसभा की ही तरह राज्यसभा में भी प्रधानमंत्री के निशाने पर राहुल गांधी ने रहे। वे अपने भाषण में राहुल गांधी का मजाक उड़ाते रहे और सत्तापक्ष की ओर से ठहाके लगते रहे। उन्होंने राज्यसभा में भी देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू पर निशाना साधा और पिछली कांग्रेस सरकार पर तीखे हमले किए।

राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जिस कांग्रेस के नेता की कोई गारंटी नहीं, वो मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे थे। मोदी ने राहुल गांधी के लिए कहा- कांग्रेस ने अपने युवराज को स्टार्टअप बनाकर दिया है। ना वो लिफ्ट हो रहा है और ना ही वो लॉन्च हो रहा है। इससे पहले लोकसभा में राहुल का मजाक उड़ाते हुए मोदी ने कहा था कि कांग्रेस एक ही प्रोडक्ट को बार बार लॉन्च करने की कोशिश कर रही है।

बहरहाल, प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यसभा में अपने भाषण में अपनी सरकार की 10 साल की उपलब्धियां गिनाते हुए तीसरे कार्यकाल का भरोसा जताया। कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा- प्रचार किया जा रहा है कि पीएसयू बंद हो गए। 2014 में देश में 234 पीएसयू थे और आज 254 हैं। भाई, कौन सा अर्थमेटिक्स वो जानते हैं। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर भी तंज किया और कहा- खड़गे जी ने मुझे चार सौ सीटों का आशीर्वाद दिया। पश्चिम बंगाल से आपको जो चैंलेज मिला है कि कांग्रेस 40 पार नहीं कर पाएगी। मैं प्रार्थना करता हूं कि आप 40 बचा पाएं। गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने कहा था कि इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 40 सीटें भी नहीं बचा पाएगी।

बुधवार को अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार की ओर से दिल्ली में किए गए प्रदर्शन की ओर इशारा करते हुए कहा- एक पूरी सरकार मैदान में आकर गलत नैरेटिव गढ़ रही है। झारखंड का बच्चा ओलंपिक्स में मेडल लेकर आएगा तो हम ये कहेंगे कि तू झारखंड का है। हम ये कहते हैं कि ये देश का बच्चा है। हमारा टैक्स, हमारी मनी, ऐसा बोलना देश के भविष्य के लिए खतरा है। देश को तोड़ने के लिए नए नैरेटिव खोजना बंद कर दो।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें