nayaindia PM Modi नेहरू, इंदिरा के साथ राहुल पर भी निशाना
Trending

नेहरू, इंदिरा के साथ राहुल पर भी निशाना

Share

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर संसद में हुई चर्चा का जवाब देते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला किया। उन्होंने देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी और राहुल गांधी तक को निशाना बनाया। उन्होंने कश्मीर समस्या के लिए नेहरू को जिम्मेदार बताया और कहा कि वे भारत के लोगों की क्षमता पर यकीन नहीं करते थे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक ही प्रोडक्ट को बार बार लॉन्च करने की कोशिश कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए विपक्ष, कांग्रेस और परिवारवाद पर हमला किया। प्रधानमंत्री ने राहुल का नाम लिए बगैर कहा- एक ही प्रोडक्ट को कई बार लॉन्च करने के चक्कर में कांग्रेस की दुकान पर ताला लगने की नौबत आ गई। देश के साथ-साथ कांग्रेस ने भी परिवारवाद का खामियाजा भुगता। विपक्ष को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा- आज विपक्ष की जो हालत है, इसकी सबसे बड़ी दोषी कांग्रेस पार्टी है। कांग्रेस को एक अच्‍छा विपक्ष बनने का बहुत बड़ा अवसर मिला था, लेकिन 10 सालों में उस दायित्‍व को निभाने में भी विफल हो गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कांग्रेस के साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश के सामर्थ्‍य पर भरोसा नहीं किया. प्रधानमंत्री ने कहा- पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने भारतीयों को नीचा दिखाया था और कहा था कि भारतीय कम काम करते हैं। उन्‍होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने भी कहा था कि राष्‍ट्र में पराजय की भावना सी है। मोदी ने इंदिरा गांधी को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा- इंदिराजी की सोच भी नेहरूजी से अलग नहीं थी। उन्‍होंने लाल किले से कहा था कि दुर्भाग्‍यवश हमारी आदत है कि जब कोई शुभ कार्य पूरा होने को होता है तो हम आत्‍मसंतुष्टि की भावना से ग्रस्‍त हो जाते हैं और जब कोई कठिनाई आ जाती है तो हम नाउम्‍मीद हो जाते हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें