nayaindia Narendra Modi सपा कांग्रेस दो दल एक दुकान बेचते परिवारवाद-भ्रष्टाचार....
Trending

सपा-कांग्रेस दो दल एक दुकान, बेचते परिवारवाद-भ्रष्टाचार का सामान : पीएम मोदी

ByNI Desk,
Share

आजमगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इंडिया गठबंधन (India Alliance) पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस दो दल हैं, लेकिन दुकान एक ही है। पीएम मोदी गुरुवार को आजमगढ़ (Azamgarh) स्थित लालगंज क्षेत्र के निजामाबाद (Nizamabad) में एक चुनावी जनसभा (Election Rally) को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन तुष्टिकरण के दलदल में पूरी तरह धंस चुकी है।

समाजवादी पार्टी (SP) के शीर्ष नेता राम मंदिर को लेकर आए दिन घटिया बातें कर रहे हैं। कांग्रेस के शहजादे ने तो राम मंदिर को गालियां देने का मिशन ही चला रखा है। पीएम मोदी ने कहा कि सपा-कांग्रेस दल दो हैं, लेकिन दुकान एक ही है। यह झूठ का सामान बेचते हैं, यह तुष्टिकरण का, परिवारवाद का और भ्रष्टाचार का सामान बेचते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल पहले का भारत पहचान और विश्वास के संकट से जूझ रहा था। हर व्यक्ति को सुरक्षा का खतरा महसूस हो रहा था।

विकास कांग्रेस के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुका था। देश दुनिया में कहीं भी कोई घटना हो तो आजमगढ़ का नाम उससे जुड़ता रहता था, लेकिन बीते 10 साल में आजमगढ़ का नाम दुनिया में आगे बढ़ा है। यहां आतंकवाद और नक्सलवाद पर 10 सालों में अंकुश लगा है। उन्होंने कहा कि देश को सपा-कांग्रेस, इंडी गठबंधन वालों ने जात-पात की आग में धकेल दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि जो भी करना है कर लो। मैं भी मैदान में हूं, तुम भी हो। आप लोगों के सहयोग से देश विकास के मार्ग पर है।

आपने सपा के गुंडाराज के पुराने दिन देखे हैं। बाजार शाम सात बजे बंद हो जाते थे। माताएं-बहनें बाहर नहीं निकल पाती थीं। लेकिन आज भाजपा सरकार (BJP government) में उत्तर प्रदेश इन सारे संकटों से बाहर है। मेरा स्वच्छता अभियान योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने उत्तर प्रदेश में बराबर चलाया है। उन्होंने कहा कि पहले दंगे करने वाले आतंकियों का छोड़ा जाता था। 10 साल पहले एक सामान्य व्यक्ति की सुरक्षा भगवान भरोसे होती थी। देश में कहीं भी धमाके होते थे तो लोगों का ध्यान आजमगढ़ की ओर जाता था।

तब सपा के शहजादे आतंक के समर्थन में आतंकियों का सम्मान करते थे, दंगे करने वाले आतंकियों को छोड़ा जाता था। पीएम मोदी ने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अपने आपको यदुवंशी कहते हैं। अरे तुम कैसे यदुवंशी हो यार, जिसके साथ बैठते हो, उसने राम मंदिर को गालियां देने का मिशन चला रखा है। मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव (Mohan Yadav) का नाम लेते हुए पीएम मोदी ने उदाहरण भी दिया और कहा कि उनको देखिए, जो सिर्फ वोटों की राजनीति के लिए आपकी तरह काम नहीं करते हैं।

उन्होंने कहा कि पहले चुनाव आते थे तो हड़तालें होती थीं, आतंकी धमकी देते थे, लेकिन इस बार श्रीनगर में पिछले अनेक चुनावों के रिकॉर्ड टूट गए। देश की जनता जान गई है कि आप लोगों ने वोट बैंक की राजनीति करके, हिंदू-मुसलमान (Hindu-Muslim) को लड़ाकर सेक्युलरिज्म (Secularism) का ऐसा चोला पहन लिया था कि सच्चाई बाहर नहीं आ रही थी, लेकिन मोदी ने आपकी सच्चाई उजागर कर दी है।

यह भी पढ़ें:

टूटे हुए हाथ के साथ कान्स के लिए हुईं रवाना Aishwarya Rai, साथ में बेटी…

India ने मालदीव में अनधिकृत सैन्य उड़ान के आरोपों को किया खारिज

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें