nayaindia stock market विवादों के बीच शेयर बाजार में तेजी
Trending

विवादों के बीच शेयर बाजार में तेजी

ByNI Desk,
Share

मुंबई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से सबसे बड़े शेयर घोटाले का आरोप लगाए जाने के बाद भी शेयर बाजार में तेजी जारी रही है। नतीजों के दिन यानी चार जून को हुई बड़ी गिरावट के बाद से लगातार तीन दिन बाजार में तेजी रही। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन आज शुक्रवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई का संवेदीन सूचकांक 76,795 के ऑलटाइम हाई पर पहुंच गया। हालांकि, बाद में यह थोड़ा नीचे आया और 1,618 अंक की बढ़त के साथ 76,693 अंक पर बंद हुआ।

वहीं, निफ्टी में भी कारोबार के दौरान करीब पांच अंकों की बढ़त हुई और ये 23,320 के स्तर पर पहुंचा। बाद में निफ्टी 468 अंक की बढ़त के साथ 23,290 के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी का भी ये ऑलटाइम हाई है। बीएसई के संवेदी सूचकांक वाले सभी 30 शेयरों में तेजी रही। खास बात यह रही कि तेलुगू देशम पार्टी से जुड़ी दो कंपनियों, हेरिटेज फूड्स और अमारा राजा के शेयर पिछले तीन दिन में 40 फीसदी से ज्यादा बढ़ चुके हैं।

गौरतलब है कि तेलुगू देशम पार्टी चुनाव जीत कर आंध्र प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है और साथ ही केंद्र सरकार में भी शामिल होने जा रही है। इस बीच शुक्रवार को हेरिटेज फूड्स का शेयर 10 फीसदी की तेजी के साथ 661.25 रुपए पर बंद हुआ। वहीं अमारा राजा एनर्जी के शेयर में भी 9.75 फीसदी की तेजी रही। अमारा राजा के एमडी जयदेव गल्ला पार्टी के पूर्व सांसद हैं, जबकि हेरिटेज फूड्स के प्रमोटर पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश हैं। खबर है कि चंद्रबाबू की पत्नी और बेटे की संपत्ति में पिछले पांच दिन में करीब सात सौ करोड़ रुपए की बढ़ोतरी हुई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें