nayaindia Sushil Modi बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का निधन
Trending

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का निधन

ByNI Desk,
Share
सुशील कुमार मोदी

पटना/नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का सोमवार को नई दिल्ली में निधन हो गया । वह 72 वर्ष के थे । मोदी गले में कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे और उनका इलाज दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में चल रहा था, वहीं उन्होंने अंतिम सांस ली । उनके परिवार में उनकी पत्नी के अलावा दो पुत्र हैं ।

बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर इसकी पुष्टि की । उन्होंने लिखा,”बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी अब हमारे बीच नहीं रहे। पूरे भाजपा संगठन परिवार के साथ-साथ मेरे जैसे असंख्य कार्यकर्ताओं के लिए यह एक अपूरणीय क्षति है। अपने संगठन कौशल, प्रशासनिक समझ और सामाजिक राजनीतिक विषयों पर गहरी जानकारी के लिए वे हमेशा याद किए जाएंगे। ईश्वर दिवंगत आत्मा को चिरशांति और परिजनों को इस शोक की घड़ी में संबल प्रदान करें।”

मोदी ने खुद पिछले महीने 03 अप्रैल को सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर बताया था कि वह पिछले 6 माह से कैंसर से संघर्ष कर रहे हैं । उन्होंने लिखा था, “अब लगा कि लोगों को बताने का समय आ गया है । लोकसभा चुनाव में कुछ कर नहीं पाऊँगा । पीएम को सब कुछ बता दिया है। देश, बिहार और पार्टी का सदा आभार और सदैव समर्पित।”

भाजपा के राज्यसभा सदस्य श्री मोदी के आप्त सचिव शैलेंद्र कुमार ओझा ने बताया कि मोदी के शव को पटना ले जाया जाएगा और वहीं उनका गंगा नदी के किनारे अंतिम संस्कार होगा ।
गौरतलब है कि 05 जनवरी 1952 को पटना में जन्में श्री सुशील कुमार मोदी पिछले साढ़े तीन दशक से बिहार की राजनीति पर छाए रहे और विधानसभा , विधान परिषद , लोकसभा और राज्यसभा यानी चारों सदनों का प्रतिनिधित्व किया । वे करीब 13 वर्षों तक बिहार के उपमुख्यमंत्री भी रहे ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें