nayaindia Modi आज का भारत दुश्मनों को घर में घुस कर मारता है: पीएम मोदी
Trending

आज का भारत दुश्मनों को घर में घुस कर मारता है: पीएम मोदी

ByNI Desk,
Share
Narendra Modi

जमुई (बिहार)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुरुवार को जमुई के खैरा से बिहार में चुनावी प्रचार का आगाज किया। इस दौरान उन्होंने जहां विपक्ष पर जमकर निशाना साधा, वहीं विश्व में भारत की बढ़ती साख पर कहा कि आज का भारत बदल गया है, वह दुश्मनों को घर में घुस कर मारता है। उन्होंने विकास को लेकर किए गए कार्यों को लेकर कहा कि मोदी की सोच अलग है। उन्होंने कहा कि 10 साल में किया गया काम तो ट्रेलर है, अभी तो बहुत कुछ करना है। Narendra Modi

जमुई लोकसभा (Jamui Lok Sabha) के खैरा में बल्लोपुर मैदान में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज देश बदल रहा है और बिहार इसका साक्षी है। जमुई की पहचान नक्सलवाद के लिए होती थी। उन्होंने कहा कि आपका सपना ही मेरा संकल्प है। बिहार को आगे ले जाना ही मोदी की गारंटी है।

उन्होंने साफ लहजे में कहा कि घमण्डिया गठबन्धन बिहार का भला नहीं कर सकता। प्रधानमंत्री ने बिना किसी का नाम लिए लालू प्रसाद (Lalu Prasad) को लैंड फ़ॉर जॉब के मामले में घेरते हुए कहा कि जो लोग रेलवे में भर्ती के नाम पर गरीब युवाओं से जमीन लिखवा लें, वह बिहार का भला नहीं कर सकते। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की तारीफ करते हुए कहा कि नीतीश कुमार भी रेल मंत्री थे लेकिन आज तक कोई शिकायत नहीं आई।

पहले खस्ताहाल ट्रेनें चलती थी, लेकिन आज वंदे भारत चल रही है। पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था (Economy) बन चुका है। चंद्रमा के जिस कोने पर कोई नहीं पहुंचा था, वहां हमारा चंद्रयान और तिरंगा पहुंच गया। भारत जब जी20 की बैठक करता है तो उसकी चर्चा पूरे विश्व में होती है। यह मोदी ने नहीं, ये आपने किया है। आपके एक वोट से यह सब हो पाया है। यही आपके वोट की ताकत है, इसलिए इस सफलता की हकदार जनता है।

पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि 10 साल पहले दुनिया में भारत को लेकर क्या राय होती थी, आप सब जानते हैं। कांग्रेस राज में भारत को गरीब और कमजोर देश माना जाता था। उन्होंने पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए कहा कि आज जो देश आटे के लिए तरस रहा है उसके आतंकी हमारे यहां हमले करते थे। कांग्रेस (Congress) सरकार दूसरे देशों के पास इसकी शिकायत लेकर जाती थी। लेकिन, मोदी ने कहा कि ऐसे नहीं चलेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत महान पाटलिपुत्र और मगध वाला देश है। यह चंद्रगुप्त मौर्य (Chandra Gupta Mourya) वाला भारत है। आज का भारत घर में घुसकर मारता है। इस जनसभा में प्रधानमंत्री ने स्वर्गीय रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) को भी याद किया। उन्होंने कहा कि आज रामविलास की कमी खल रही है। वे मेरे परम मित्र थे। उनकी विरासत को मेरा छोटा भाई चिराग पासवान (Chirag Paswan) आगे बढ़ा रहा है। उन्होंने लोगों की भीड़ को देखते हुए कहा कि यह चुनावी सभा नहीं बल्कि विजय सभा लग रही है।

यह भी पढ़ें:

परिवार के साथ आशुतोष राणा ने महाकालेश्वर मंदिर में की पूजा अर्चना

ईडी ने शेख शाहजहां के बैंक खातों को फ्रीज करने की प्रक्रिया शुरू की

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें