nayaindia Uniform Civil Code ठाकरे गुट समान नागरिक संहिता के पक्ष में
News

ठाकरे गुट समान नागरिक संहिता के पक्ष में

ByNI Desk,
Share

मुंबई। आम आदमी पार्टी के बाद अब शिव सेना के उद्धव ठाकरे गुट ने भी समान नागरिक संहिता का समर्थन किया है। हालांकि ठाकरे गुट का समर्थन सशर्त है। पार्टी ने पूछा है कि इस समय क्यों समान नागरिक संहिता के लिए इतना जोर लगाया जा रहा है। गौरतलब है कि इससे एक दिन पहले बुधवार को आम आदमी पार्टी ने इसका समर्थन किया था और कहा था कि सरकार को इस पर सहमति बनानी चाहिए। उससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल में भाजपा के एक कार्यक्रम में इसकी वकालत की थी।

बहरहाल, उद्धव ठाकरे गुट ने सरकार के स्पष्टीकरण की शर्त रखी है। दूसरी ओर शरद पवार एनसीपी ने न तो समान नागरिक संहिता का समर्थन किया है और न ही विरोध किया है। वहीं, नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि सरकार को समान नागरिक संहिता लागू करने के नतीजों पर बार-बार विचार कर लेना चाहिए। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 27 जून को भोपाल में भाजपा के 10 लाख बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए देश भर में समान नागरिक संहिता जल्दी लागू करने की वकालत की थी।

समान नागरिक संहिता पर चल रही बहस के बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिव सेना के उद्धव बाला साहेब ठाकरे गुट के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने एक कार्यक्रम में कहा- हम समान नागरिक संहिता का समर्थन करते हैं, लेकिन हम सरकार से स्पष्टीकरण भी चाहते हैं। हम चाहते हैं कि सरकार बताए कि इसका विभिन्न समुदायों पर क्या असर पड़ सकता है। साथ ही समान नागरिक संहिता पर अब चर्चा शुरू करने के पीछे मोदी सरकार का मकसद पाक-साफ नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें