nayaindia Drone Attack गाजा इजराइली हमले में 36 फिलिस्तीनियों की मौत
World

गाजा इजराइली हमले में 36 फिलिस्तीनियों की मौत

ByNI Desk,
Share
Gaza Drone Attack

गाजा। गाजा में इजराइली हमले (Israeli Attack) में 36 और फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। फिलिस्तीनी सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है। सिन्हुआ न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इजराइल द्वारा खान युनिस के पास किए गए ड्रोन हमले (Drone Attack) में आकर 11 फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। Gaza Drone Attack

दरअसल, इजराइल ने ड्रोन के जरिए फिलिस्तीनी नागरिकों के एक समूह को निशाना बनाया। इस बीच, इजराइली तोप ओर गोलीबारी की जद में एक फिलिस्तीनी महिला और उसके बच्चे की भी मौत (Death) हो गई। इजराइल की ओर से यह गोलीबारी अल-मवासी क्षेत्र में की गई। उत्तरी गाजा में इजराइल द्वारा की गई गोलीबारी का शिकार होकर जहां 17 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई।

वहीं 30 घायल हो गए। स्थानीय सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, फिलिस्तीनी गाजा शहर के दक्षिण में अल-ज़ायतौन पड़ोस में “कुवैत” गोल चक्कर के पास राहत सामग्री (Relief Material) के लिए एकत्रित हुए थे। सेंट्रल गाजा में मघाज़ी फ़िलिस्तीनी शरणार्थी शिविर में एक आवासीय घर पर एक विमान द्वारा बमबारी के बाद कम से कम छह लोग मारे गए।

वहीं, इजराइल द्वारा किए गए हमले की जद में आकर जो लोग मलबे के नीचे दब गए, उन्हें बाहर निकालने के लिए सुरक्षाकर्मियों को भेजा गया है। फिलिस्तीनी सूत्रों के मुताबिक, इजराइली सुरक्षाकर्मियों ने सेंट्रल गाजा पट्टी में दीर अल-बलाह के पास गोलीबारी और तोप चलाना तेज कर दिया है।

यह भी पढ़ें:

तिहाड़ जेल भेजे गए अरविंद केजरीवाल

टाइगर श्रॉफ ने अक्षय कुमार को बनाया ‘अप्रैल फूल’

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें