nayaindia Goldie Barr की हत्या झूठ: अमेरिकी पुलिस का स्पष्ट खंडन
World

Goldie Barr की हत्या झूठ: अमेरिकी पुलिस का स्पष्ट खंडन

ByNI Desk,
Share
Image Credit: NDTV

अमेरिकी पुलिस ने इस खबरों का पूरी तरह से खंडन किया हैं। कि गायक सिद्धू मूस वाला की हत्या के पीछे का गैंगस्टर Goldie Barr कैलिफोर्निया में एक गोलीबारी की घटना में मारा गया था।

कल कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो में फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में झगड़े के बाद में दो लोगों को कथित तौर पर गोली मार दी गई थी। साथ ही अमेरिकी पुलिस ने कहा की उनमें से एक की बाद में अस्पताल के अंदर मौत हो गई। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने यह अनुमान लगाया कि इस घटना में मारा गया व्यक्ति कनाडा में रहने वाला गैंगस्टर Goldie Barr था। इन सभी रिपोर्टों को कुछ समाचार एजेंसियों ने भी उठाया था।

फ्रेस्नो पुलिस विभाग ने अब इन रिपोर्टों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा हैं की यह झूठ हैं। समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, एक सवाल का जवाब देते हुए लेफ्टिनेंट विलियम जे डूली ने कहा की अगर आप ऑनलाइन चैट के कारण यह दावा कर रहे हैं, की गोलीबारी का शिकार Goldie Barr हैं। तो हम यह पुष्टि कर सकते हैं कि यह बिल्कुल भी सच नहीं हैं। इन रिपोर्टों को गलत सूचना बताते हुए लेफ्टिनेंट ने कहा कि पुलिस विभाग को दुनिया भर से पूछताछ मिल रही हैं।

सोशल मीडिया और ऑनलाइन समाचार एजेंसियों पर फैलाई जा रही इस गलत सूचना के परिणामस्वरूप आज सुबह दुनिया भर से पूछताछ प्राप्त हुई हैं। और हमें यकीन नहीं हैं की यह अफवाह किसने शुरू की, लेकिन इसने जोर पकड़ लिया और जंगल की आग की तरह फैल गई। लेकिन फिर भी, यह हैं की पीड़ित निश्चित रूप से Goldie Barr नहीं है। साथ ही कुछ स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में मारे गए शख्स की पहचान अब 37 साल के जेवियर गैल्डनी के तौर पर हुई हैं।

सतिंदरजीत सिंह उर्फ Goldie Barr एक वांछित अपराधी हैं। और उसे गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत आतंकवादी करार किया गया था। और उसके खिलाफ इंटरपोल द्वारा रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था। साथ ही उसके खिलाफ पहले से एक गैर-जमानती वारंट भी जारी हैं।

Goldie Barr, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का एक प्रमुख सदस्य माना जाने वाला, वह तब सुर्खियों में आया जब उसने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। 29 मई, 2022 को पंजाब के मनसा जिले में उनके गांव के पास में सिद्धू मूस वाला की उनकी कार में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें: 

भाजपा जीती तो क्या कयामत आएगी?

चुनावी हाँके में सूरत और इंदौर में काँग्रेस तो वीरभूम में बीजेपी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें