nayaindia Taiwan Earthquake ताइवान में भूकंप के बाद प्रमुख चिप प्लांट खाली कराए..
World

ताइवान में भूकंप के बाद प्रमुख चिप प्लांट खाली कराए गए

ByNI Desk,
Share
Major Chip Plants Evacuated Earthquake In Taiwan

नई दिल्ली। ताइवान में बुधवार सुबह आए 7.3 तीव्रता के भूकंप के बाद दुनिया की सबसे बड़ी चिप निर्माता ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी (टीएसएमसी) सहित सेमीकंडक्टर और डिस्प्ले प्लांटों को खाली करा लिया गया। निक्केई एशिया की रिपोर्ट के अनुसार, देश में टेक कंपनियां हुलिएन के तट पर आए शक्तिशाली भूकंप के प्रभाव का आकलन कर रही हैं।

भूकंप में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट में कहा गया है प्रक्रिया के अनुसार निवारक उपाय शुरू किए गए और कुछ प्लांट को खाली करा लिया गया। सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं, और निकाले गए लोग अपने कार्यस्थलों पर लौटने लगे हैं।

कंपनी फिलहाल भूकंप के प्रभाव का आकलन कर रही है। टीएसएमसी ने आज के लिए निर्माण स्थलों (नई सुविधाओं के लिए) पर काम निलंबित करने का फैसला किया और आगे के निरीक्षण के बाद काम फिर से शुरू होगा। यूनाइटेड माइक्रोइलेक्ट्रॉनिक्स के हवाले से कहा गया कि उसने उत्पादन सुविधाएं भी खाली कर दीं।

कंपनी ने कहा कुछ चिप बनाने वाली मशीनें बंद हो गईं और अब हमारी टीम उत्पादन मशीनों को जल्द से जल्द फिर से शुरू करने के लिए काम कर रही है। डिस्प्ले मेकर इनोलक्स और एयूओ ने भी लोगों को अपने प्लांट से बाहर निकाला। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि ताइनन में शुरुआत में प्रभाव हल्का दिखाई दिया। यहां जहां कई प्रमुख चिप निर्माण कंपनियां हैं।

ताइवान में परिचालन करने वाली कुछ जापानी कंपनियों ने कहा कि मामूली नुकसान हुआ है, जिनमें चिप बनाने वाले उपकरण निर्माता टोक्यो इलेक्ट्रॉन और एबारा भी शामिल हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, ताइवान के विभिन्न हिस्सों में तेज झटके महसूस किए गए, जिससे ताइपे की मेट्रो प्रणाली का परिचालन रोकना पड़ा। भूकंप के बाद कई झटके आए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें