nayaindia Mahua Moitra महुआ मोइत्रा क्या चुनाव के बीच गिरफ्तार होंगी?

महुआ मोइत्रा क्या चुनाव के बीच गिरफ्तार होंगी?

Mahua Moitra

पूर्व सांसद और पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ रही हैं। उनके खिलाफ सीबीआई के तीन समन जारी हो चुके। तीसरा समन जारी करके सीबीआई ने उनको गुरुवार को ही पूछताछ के लिए बुलाया था। गौरतलब है कि लोकपाल के आदेश पर सीबीआई ने उनके खिलाफ पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का मुकदमा दर्ज किया है।

लोकपाल ने इस मामले की जांच छह महीने में करने को कहा है। इसे आधार बना कर सीबीआई एक के बाद एक समन जारी कर रही है, जबकि एजेंसी को पता है कि वे लोकसभा का चुनाव लड़ रही हैं।

ध्यान रहे पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में उनको एक बार सजा मिल चुकी है। संसद की आचरण समिति की सिफारिश पर उनकी लोकसभा की सदस्यता समाप्त कर दी गई थी। अब उसके आगे की जांच होनी है। जब सीबीआई ने मुकदमा दर्ज किया और नोटिस जारी किया तो महुआ मोइत्रा ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की थी। उन्होंने कहा था कि उनके चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है।

लेकिन ऐसा लग रहा है कि चुनाव आयोग ने उनकी शिकायत पर ध्यान देने की जहमत नहीं उठाई है। तभी तृणमूल नेताओं को इस बात की आशंका सता रही है कि लोकपाल के आदेश का बहाना बना कर एजेंसी चुनाव के बीच भी उनको गिरफ्तार कर सकती है। भाजपा ने उनके खिलाफ कृष्णानगर के पूर्व राजघराने की महिला अमृता रॉय को उम्मीदवार बनाया है और बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे वर्चुअल तरीके से बात की, जिसका बड़ा मैसेज गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें