nayaindia Karnatak election Priyank Kharge प्रियांक खड़गे के खिलाफ भाजपा प्रत्याशी की कहानी

प्रियांक खड़गे के खिलाफ भाजपा प्रत्याशी की कहानी

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे के खिलाफ चित्तपुर सीट पर भाजपा ने एक हिस्ट्रीशीटर मणिकांत राठौड़ को टिकट दिया है। उन्हीं मणिकांत राठौड़ का एक ऑडियो कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस में सुनाया। इस ऑडियो में राठौड़ भाजपा के एक दूसरे नेता रवि से बात कर रहे हैं और कथित तौर पर खड़के के पूरे परिवार को साफ करने का दावा कर रहे हैं। अब इसमें कितनी सचाई है, इसका पता तो जांच से चलेगा लेकिन भाजपा के इस उम्मीदवार की कहानी बहुत दिलचस्प है। उसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें वह डॉन के अंदाजा में बैठा है और हाथ में पिस्तौल घूमा रहा है।

मणिकांत राठौड़ की उम्र सिर्फ 26 साल है और पिछले कई सालों से उसका सपना रहा है कि प्रियंका खड़गे को हराने का। वह कई किस्म के अपराध में शामिल रहा है। मीडिया  रिपोर्ट के मुताबिक मणिकांत के ऊपर हत्या के प्रयास, तस्करी, अवैध हथियार रखने, धमकी देने और यहां तक की बच्चों को दिए जाने वाले सरकारी दूध की चोरी करने का आरोप है। तभी जब उसने भाजपा की टिकट की दावेदारी की तो भाजपा की जिला ईकाई ने एक प्रेस बयान जारी करके कहा कि वह पार्टी का सदस्य नहीं है।

किसी को अंदाजा नहीं था कि उसको टिकट मिल जाएगी। लेकिन ऐसा लगता है कि पार्टी आलाकमान ने उसकी छिपी हुई प्रतिभा को पहचान लिया और टिकट दे दिया। वह जब दिल्ली से टिकट लेकर लौटा तो पार्टी के कई नेताओं ने इस्तीफा दे दिया। वे उसके लिए प्रचार नहीं करना चाहते थे। पहले कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चित्तपुर सीट पर प्रचार के लिए जाएंगे। लेकिन बताया जा रहा है कि पार्टी के नेताओं ने उनको फीडबैक दी, जिसके आधार पर उनका कार्यक्रम रद्द हुआ। भाजपा का प्रदेश का भी कोई बड़ा नेता उसके लिए प्रचार करने नहीं गया है। इसके बावजूद वह आज कर्नाटक में सबसे ज्यादा चर्चा विषय है और पिछली बार सिर्फ चार हजार वोट से जीते प्रियंका खड़गे की चिंता बढ़ी हुई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें