nayaindia Purple Cap की रेस में टक्कर, बुमराह को पछाड़ने में लगे हैं ये 4 गेंदबाज
खेल समाचार

Purple Cap की रेस में जबरदस्त टक्कर, बुमराह को पछाड़ने में लगे हैं ये 4 भारतीय गेंदबाज

ByNI Sports Desk,
Share
Bumrah
Image Credit: IPL

आईपीएल 2024 में अभी तक 54 मुकाबले खेले जा चुके है। इन मैचों के बाद पर्पल कैप की रेस में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सबसे आगे चल रहे हैं। लेकिन खास बात तो ये है कि इस बार पर्पल कैप (Purple Cap) की रेस में टॉप-5 में सभी भारतीय गेंदबाज हैं, जो काफी कम देखने को मिलता है। ये सभी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पछाड़ने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। इनमें से एक गेंदबाज तो जसप्रीत बुमराह के काफी करीब भी पहुंच गया है।

पर्पल कैप (Purple Cap) की रेस में बुमराह को हर्षल पटेल, टी नटराजन, वरुण चक्रवर्ती और अर्शदीप सिंह से टक्कर मिल रही है। बुमराह ने आईपीएल 2024 में अभी तक 11 मैच खेलते हुए 17 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, हर्षल पटेल ने भी 11 मैचों में 17 विकेट हासिल कर लिए हैं, लेकिन उनका औसत बुमराह से कम है, जिसके चलते वह दूसरे नंबर पर हैं। दूसरी ओर वरुण चक्रवर्ती भी 11 मैचों में 16 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। टी नटराजन की बात की जाए तो वह एक अलग की लय में नजरा आ रहे हैं। टी नटराजन 8 मैचों में ही 15 विकेट ले चुके हैं और लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। वहीं, अर्शदीप सिंह 11 मैचों में 15 विकेट के साथ लिस्ट में 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
जसप्रीत बुमराह – 17 विकेट
हर्षल पटेल – 17 विकेट
वरुण चक्रवर्ती – 16 विकेट
टी नटराजन – 15 विकेट
अर्शदीप सिंह – 15 विकेट

आईपीएल में अभी तक 7 भारतीय गेंदबाज ही पर्पल कैप (Purple Cap) जीतने में कामयाब रहे हैं। ये 7 भारतीय गेंदबाज आरपी सिंह, प्रज्ञान ओझा, मोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी हैं। इनमें से भुवनेश्वर कुमार ऐसे गेंदबाज हैं जो 2 बार पर्पल कैप (Purple Cap) जीतने का कारनामा किया है। इस बार भी भारतीय गेंदबाजों का दबदबा चल रहा है और इसे देखकर तो ऐसा लगा रहा है कि पर्पल कैप एक बार फिर भारतीय गेंदबाज के सिर पर रहेगी।

यह भी पढ़ें :- KKR से हार के बाद भी प्लेऑफ में पहुंचेगी Lucknow Super Giants, जानिए पूरा समीकरण

यह भी पढ़ें :- IPL 2024: महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर पर भड़के हरभजन सिंह, कहा कि आईपीएल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें