nayaindia IND vs ENG: ना विराट ना जडेजा ना राहुल, दूसरे टेस्ट में रोहित भरोसे टीम..
खेल समाचार

IND vs ENG: ना विराट ना जडेजा ना राहुल, दूसरे टेस्ट में रोहित भरोसे टीम इंडिया

ByNI Sports Desk,
Share
Team india (7)

India vs England: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। इससे पहले टीम इंडिया (Team India) को हैदराबाद टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने टीम इंडिया (Team India) को 28 रनों से हरा दिया था। इस तरह इंग्लैंड 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) विशाखापत्तनम में सीरीज बराबर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। हालांकि, रवीन्द्र जडेजा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे खिलाडी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (Team India Playing XI) का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड के लिए अच्छी खबर नहीं है।

आपको बता दें विशाखापत्तनम में टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अंग्रेजों के लिए आफत बनने वाले हैं। पिछले आकड़ों के हिसाब से इस मैदान पर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ला खूब चला है। पिछले 4 मैचों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विपक्षी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की है। पिछले 4 मैचों में रोहित शर्मा ने 176, 127, 159 और 13 रन बनाए है। रोहित ने पिछले 4 मैचों में विशाखापत्तम में 3 बार शतक का आंकड़ा पार किया है। अब इंग्लैंड टीम के लिए काल साबित हो सकते है। विशाखापत्तनम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को रोकना इंग्लैंड के लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

बात करें पहले टेस्ट की तो टीम इंडिया (Team India) को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने 246 रनों का स्कोर बनाया। जिसके जवाब में टीम इंडिया (Team India) ने 436 रन बनाए। इस तरह टीम इंडिया (Team India) को 190 रनों की मजबूत बढ़त मिली, लेकिन दूसरी पारी में ओली पोप के शतक ने टीम इंडिया (Team India) के अरमानों पर पानी फेर दिया। टीम इंडिया (Team India) को टेस्ट मैच जीतने के लिए 231 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम केवल 202 रनों पर ही ढेर हो गई। इस तरह इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच में 28 रनों से जीत दर्ज की।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें