nayaindia IND vs ENG: आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान...
खेल समाचार

IND vs ENG: आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, कोहली बाहर, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

ByNI Sports Desk,
Share
Team india

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया गया है। टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों से बाहर हो गए है। इसके अलावा श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों से हट गए हैं।

टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच (Test Match) 15 फरवरी से खेला जाएगा। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है। ऐसे में राजकोट में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच (Test Match) दोनों ही टीमों के लिए अहम रहेगा।

कोहली ने चयनकर्ताओं की ऑनलाइन मीटिंग में ये सूचित किया था कि वह इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने पीठ में अकड़न और ग्रोइन एरिया में दर्द की शिकायत की थी।

रिपोर्ट में बताया गया कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने भारतीय टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई मेडिकल स्टाफ को सूचित किया था कि 30 से अधिक गेंदें खेलने के बाद उनकी पीठ अकड़ जाती है सर्जरी के बाद वह पहली बार इस समस्या का सामना कर रहे हैं, इसलिए उन्हें फिलहाल आराम करने की सलाह दी गई है।

रवींद्र जडेजा और केएल राहुल (KL Rahul) को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, लेकिन उनकी भागीदारी बीसीसीआई मेडिकल टीम से फिटनेस (Fitness) पर निर्भर करेगी। जडेजा और राहुल दोनों ही इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच (Test Match) में नहीं खेले थे। केएल राहुल (KL Rahul) क्वाड्रिसेप्स स्ट्रेन के कारण विशाखापत्तनम टेस्ट से बाहर रहने के बाद टीम इंडिया (Team India) में वापसी कर रहे हैं।

केएल राहुल (KL Rahul) अगर प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं तो वह विराट कोहली (Virat Kohli) के बैटिंग नंबर 4 पर खेलेंगे। केएल राहुल (KL Rahul) इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच (Test Match) में भी नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में केएल राहुल ने 86 बनाए थे। और दूसरी पारी में सिर्फ 22 रनों का योगदान दिया था।

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में होने वाला टेस्ट मैच खेलेंगे, और इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए तेज गेंदबाज आकाश दीप को भी टीम इंडिया (Team India) में शामिल गया है। और आवेश खान को बाहर कर दिया गया है। आकाश दीप (Akash Deep) ने कुछ दिन पहले इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ आक्रामक गेंदबाजी की, उससे सेलेक्शन कमिटी और टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा प्रभावित हुए थे।

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (Captain), जसप्रीत बुमराह (Vice-Captain), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें