nayaindia IPL 2024: हरभजन सिंह ने RCB को टूर्नामेंट में आगे बढ़ने का बताया फार्मूला
खेल समाचार

IPL 2024: हरभजन सिंह ने RCB को टूर्नामेंट में आगे बढ़ने का बताया फार्मूला, कहा- अगर विराट कोहली…

ByNI Sports Desk,
Share
harbhajan singh kohli

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 ( (IPL 2024) का आयोजन 22 मार्च से होना है। इस टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में आरसीबी (RCB) और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें चेन्नई में आमने-सामने होगी। इस ओपनिंग मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) के प्रदर्शन पर फैंस की नजरें होगी, जो ब्रेक के बाद क्रिकेट के मैदान पर लौटेंगे। पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) चाहते हैं कि विराट कोहली (Virat Kohli) 2016 वाला रूप धारण करें, क्योंकि इसी से उनकी टीम टूर्नामेंट में आगे बढ़ पाएगी।

कोहली (Virat Kohli) ने 237 आईपीएल मैच में 7 शतकों के साथ 7263 रन बनाए हैं जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 130 रहा है, लेकिन चेपॉक में उनका औसत सिर्फ 30 ही है और स्ट्राइक रेट 111 का है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा कि विराट (Virat Kohli) के पूरे प्रदर्शन को देखें तो इस स्टेडियम में उनकी महानता कम हो गई है। बल्लेबाजी के लिए यह स्टेडियम थोड़ा मुश्किल है, विशेषकर बतौर सलामी बल्लेबाज क्योंकि यहां अजीब तरह का उछाल होता है।

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पास रविंद्र जडेजा के रूप में शानदार गेंदबाज है जो स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी करता है। और गेंद को टर्न करने में काफी माहिर है। यह वास्तव में मुश्किल हो सकता है। बता दें कोहली (Virat Kohli) सीएसके (CSK) के खिलाफ पिछली पांच पारियों में तीन बार पावरप्ले में आउट हुए हैं और हरभजन ने कहा कि इस स्टार बल्लेबाज को लंबे समय तक बल्लेबाजी करने का तरीका ढूंढना होगा।

हरभजन (Harbhajan Singh) ने कहा कि अगर कोहली करीब 20 ओवर तक बल्लेबाजी के लिए तैयार है तो वह मैच विजयी प्रदर्शन कर सकते है। कोहली (Virat Kohli) अभी तक चेपॉक में शतक नहीं लगा सके हैं। हरभजन ने कहा कि उनके लिए 2016 जैसा सीजन होना महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर विराट (Virat Kohli) रन बनाते हैं तो टीम आगे बढ़ेगी। लेकिन मुझे नहीं पता कि वह ट्रॉफी जीतने में कामयाब हो पाएंगे या फिर नहीं।

आपको बता दें आरसीबी (RCB) टीम में शानदार खिलाड़ी जरूर मौजूद हैं जिसमें विराट (Virat Kohli) के अलावा, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन और रजत पाटीदार शामिल हैं। मेरा मानना है कि उनकी बल्लेबाजी काफी अच्छी है और हर कोई विराट से 2016 जैसा प्रदर्शन चाहता है। कोहली (Virat Kohli) ने 2016 में 16 मैच में 973 रन बनाए थे जिसमें चार शतक और सात अर्धशतक शामिल थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें