nayaindia KL Rahul लखनऊ में अपनी आईपीएल टीम से जुड़े केएल राहुल
खेल समाचार

लखनऊ में अपनी आईपीएल टीम से जुड़े केएल राहुल

ByNI Sports Desk,
Share
KL Rahul

नई दिल्ली। आईपीएल शुक्रवार से शुरू हो रहा है। सभी टीमें मुकाबले के लिए तैयार हैं। इस बीच चोट के बाद कमबैक कर रहे केएल राहुल (KL Rahul) टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स के साथ जुड़ने के लिए लखनऊ पहुंच चुके हैं। कप्तान ने नए मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के तहत सीजन के लिए अपना उत्साह शेयर किया। KL Rahul

राहुल पिछले साल चोट के कारण आईपील से लगभग बाहर रहे। बुधवार को फ्लाइट (Flight) लेट होने के कारण अभ्यास मैच के बाद टीम से जुड़े। उन्होंने सोशल मीडिया पर लखनऊ से लैंगर के साथ एक फोटो शेयर की, जिसमें कप्तान ने लिखा, “नए युग की शुभ सुबह! लैंगर पहले ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम के कोच रह चुके हैं।

उन्हें इस सीजन में लखनऊ टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। उन्होंने टीम में एंडी फ्लावर की जगह ली, जिनका फ्रेंचाइजी के साथ दो साल का अनुबंध आईपीएल 2023 सीजन के बाद समाप्त हो गया था। 2022 में आईपीएल (IPL) में डेब्यू करने के बाद, फ्लावर के मार्गदर्शन में दो बार अंक तालिका में लखनऊ तीसरे स्थान पर रही और प्लेऑफ में पहुंची, लेकिन वे 2022 और 2023 में एलिमिनेटर से आगे बढ़ने में विफल रहे।

राहुल को अपने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में समस्या का सामना करना पड़ा था और वह जनवरी में हैदराबाद टेस्ट के बाद पूरी भारत-इंग्लैंड श्रृंखला से चूक गए थे। वह हाल ही में एक मेडिकल टीम (Medical Team) से सलाह लेने के बाद लंदन से लौटे और एनसीए में रिहैब से गुजरे। पिछले साल, 1 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2023 मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए फील्डिंग करते समय राहुल की दाहिनी जांघ में चोट लगने के बाद सर्जरी हुई थी। हालांकि, इसके बाद एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) में उन्होंने अच्छा कमबैक किया था।

यह भी पढ़ें:

हुमा क़ुरैशी ने धूप में लिपटी सुबह की एक झलक दिखाई

हर मतदान केंद्र पर 370 नए वोट बढ़ाने का लक्ष्य: विष्णु दत्त शर्मा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें