nayaindia Jasprit Bumrah IPL 2023: मुंबई इंडियंस को जोर का झटका, IPL 2023...
खेल समाचार

मुंबई इंडियंस को जोर का झटका, IPL 2023 से जसप्रीत बुमराह बाहर

ByNI Sports Desk,
Share

नई दिल्ली । Jasprit Bumrah IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम को जोर का झटका लगा है। इसी के साथ लंबे से अपने चहेते स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को मैदान पर खेलते देखना चाह रहे क्रिकेट प्रेमियों के लिए भी अच्छी खबर नहीं है। स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इंजरी के चलते आईपीएल के 16वें सीज़न से बाहर हो गए हैं। इंजरी की वजह से ही वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भी नहीं खेल पाए हैं।

इंजरी के चलते बुमराह काफी लंबे समय से क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे हैं। बुमराह ने अपना आखिरी मैच सितंबर 2022 में खेला था। बता दें कि अपनी चोट चलते ही बुमराह को एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी बाहर बैठना पड़ा था। बुमराह की चोट की गंभीरता को देखते हुए बीसीसीआई मेडिकल टीम ने डॉक्टर्स के साथ परामर्श के बाद उन्हें सर्जरी को विकल्प के रूप में सुझाया है।

जसप्रीत बुमराह का आईपीएल से बाहर होना मुंबई इंडियंस के बेहद घातक हो सकता है। बता दें कि, बुमराह ने आईपीएल 2022 में मुंबई के लिए खेलते हुए 14 मैचों में 25.53 की औसत से कुल 15 विकेट चटकाए थे। इस दौरान उन्होंने कई दिग्गज बल्लेबाजों को बांधे रखा था और रन का अंबार लगाने से रोक दिया था।

Jasprit Bumrah IPL 2023:  बता दें कि, बुमराह को स्ट्रेस बैक फैक्चर के लिए सर्जरी का सुझाव दिया गया है, लेकिन इससे उबरने में करीब 4 से 5 महीने का समय लगेगा। जिसके चलते वे सर्जरी से बचना चाह रहे हैं, लेकिन उनकी हालत में सुधार नहीं हो रहा है। ऐसे में अब मेडिकल टीम ने उन्हें सर्जरी का रास्ता अपनाने के लिए कहा है। गौरतलब है कि, इसी साल वनडे वर्ल्ड कप का भी आयोजन होने जा रहा है। ऐसे में बुमराह का जल्द से जल्द ठीक होना टीम इंडिया के लिए भी बेहद जरूरी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें