nayaindia Rohit Sharma अश्विन की जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है: रोहित
खेल समाचार

अश्विन की जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है: रोहित

Share
Rohit Sharma Praise Ashwin

धर्मशाला। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने की तैयारी में लगे रविचंद्रन अश्विन को दुर्लभ प्रतिभा का खिलाड़ी करार देते हुए बुधवार को यहां कहा कि इस ऑफ स्पिनर की जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम होगी। भारत पांच मैच की श्रृंखला में पहले ही 3-1 से अजेय बढ़त हासिल कर चुका है। Rohit Sharma Praise Ashwin

इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से यहां शुरू होने वाले पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच के परिणाम का श्रृंखला के नतीजे पर कोई असर नहीं पड़ेगा। लेकिन यह मैच अश्विन और इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का 100वां टेस्ट मैच होगा जिससे यह महत्वपूर्ण बन गया है। रोहित (Rohit) ने मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा किसी भी खिलाड़ी के लिए 100 टेस्ट मैच खेलना बड़ी उपलब्धि होती है।

वह हमारे लिए मैच विजेता खिलाड़ी रहा है। उसने हमारे लिए जो कुछ भी किया है उसे देखते हुए उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम होगी। उन्होंने कहा,‘‘पिछले पांच-सात वर्षों में उसके प्रदर्शन को देखिए। प्रत्येक श्रृंखला में उसने योगदान दिया है। उस जैसे खिलाड़ी दुर्लभ होते हैं। अश्विन के नाम पर अभी टेस्ट क्रिकेट में 507 विकेट दर्ज हैं।

वह अनिल कुंबले के बाद दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं जिन्होंने टेस्ट मैचों में 500 से अधिक विकेट लिए हैं। भारतीय कप्तान ने इसके साथ ही रजत पाटीदार का भी समर्थन किया जो रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। पाटीदार इस श्रृंखला में पदार्पण करने वाले अन्य भारतीय खिलाड़ियों की तरह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। रोहित (Rohit) ने कहा पाटीदार योग्य खिलाड़ी है।

मैं उसे पसंद करता हूं। मैं उसे एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी के रूप में देखता हूं। हमें उसे कुछ और समय देना होगा। श्रृंखला पर बात करते हुए रोहित ने कहा कि टीम की मुश्किल परिस्थितियों में वापसी करने की क्षमता असाधारण है। उन्होंने कहा हमने वापसी करने का सिलसिला जारी रखा।

जब भी हम पर दबाव बनाया गया, तब हम प्रतिद्वंदी टीम पर वापस दबाव बनाने में सफल रहे। यह मेरे लिए सुखद स्थिति है। रोहित (Rohit) ने इसके साथ ही उम्मीद जताई कि धर्मशाला की पिच अच्छी होगी। उन्होंने कहा यह आम भारतीय पिच की तरह नजर आ रही है। तापमान गिरने पर इससे कुछ मूवमेंट मिल सकता है लेकिन कुल मिलाकर यह अच्छी चीज दिख रही है।

यह भी पढ़ें:

मुंबई जल्द अपनी फील्डिंग में सुधार करेगी: झूलन गोस्वामी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें