nayaindia Virat Kohli ऑरेंज कप जीतने पर कोहली ने कहा, मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं

ऑरेंज कप जीतने पर कोहली ने कहा, मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) टॉप पर रहे। उन्होंने 15 मैचों में 61.75 की एवरेज और 154.69 की स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए। विराट ने इस सीजन में एक शतक और पांच अर्धशतक भी जड़े। उन्होंने कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) के साथ बतौर ओपनर 61.75 की औसत और 154.69 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। विराट कोहली ने फाइनल के बाद एक रिकॉर्ड किए गए संदेश में कहा ऑरेंज कैप जीतना सम्मान की बात है। इस सीजन का सफर हमारे लिए उतार-चढ़ाव भरा रहा। लेकिन मैंने जिस तरह अपनी टीम के लिए योगदान दिया, उससे काफी खुश हूं।

खासकर, इस सीजन के दूसरे हाफ में… पहले हाफ में हमारी टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। लेकिन हमने दूसरे हाफ में शानदार खेल का नजारा पेश किया। आप सब लोगों के समर्थन के लिए शुक्रिया। विराट (Virat) ने कहा कि वह अमेरिका और वेस्टइंडीज में भारत के लिए आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में अपने फॉर्म को दोहराने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा मुझे उम्मीद है कि मैं आईपीएल के 2025 सीजन में भी इसे दोहराऊंगा। आपके समर्थन के लिए आप सभी को धन्यवाद।

35 वर्षीय खिलाड़ी आईपीएल इतिहास में दो बार ऑरेंज कैप (Orange Cup) जीतने वाले पहले भारतीय बने। हर्षल ने कहा पर्पल कैप दिए जाने पर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह एक बहुत ही शानदार यात्रा रही है। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जो मेरी यात्रा का हिस्सा थे। मेरे टीम के साथी, मेरे कोच और विशेष रूप से मेरा परिवार। उनके समर्थन के बिना, यह संभव नहीं होता। मैं 2025 सीजन का इंतज़ार कर रहा हूं। पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) को टूर्नामेंट में सबसे अधिक 24 विकेट के साथ सीजन खत्म करने के लिए पर्पल कैप से सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें:

केजरीवाल, राहुल को पाक का समर्थन

रोनाल्डो ने सऊदी प्रो लीग का आल टाइम स्कोरिंग रिकॉर्ड तोड़ा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें