nayaindia Rahul Gandhi Arvind Kejriwal केजरीवाल, राहुल को पाक का समर्थन

केजरीवाल, राहुल को पाक का समर्थन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के मतदान से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा है कि इन दोनों नेताओं को पाकिस्तान की ओर से समर्थन मिल रहा है और यह चिंता की बात है। न्यूज एजेंसी आईएएनएस को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने इसे गंभीर विषय बताते हुए कहा है कि इसकी जांच होनी चाहिए। इंटरव्यू में एक सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- मुझे नहीं लगता कि मैं जिस पद पर हूं, उस लिहाज से मुझे इस विषय पर टिप्पणी करनी चाहिए। लेकिन मैं आपकी चिंता समझ सकता हूं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान पाकिस्तान के पूर्व मंत्री और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के नेता फवाद चौधरी ने राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल को लेकर ट्विट किए थे। चौधरी ने एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें राहुल गांधी की तारीफ की थी। इस बारे में पूछे जाने पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- मुझे समझ नहीं आता कि कुछ लोगों को ही वे लोग क्यों पसंद करते हैं, जिनसे हमारी दुश्मनी है। पाकिस्तान का नाम लिए बिना मोदी ने यह भी कहा कि वहां के कुछ लोग ही हमारे यहां के लोगों को समर्थन कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा- भारत का चुनाव और भारत का लोकतंत्र बहुत मैच्योर है। हमारी स्वस्थ परंपराएं हैं। अब हमारे यहां का वोटर, ऐसा वोटर नहीं रहा जो बाहर की गतिविधियों से प्रभावित हो जाए। गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने छठे चरण के मतदान के दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की परिवार के साथ वोट डालने की फोटो को रिपोस्ट करते हुए लिखा- मैं कामना करता हूं कि शांति और सद्भाव से नफरत और उग्रवाद की ताकतों की हार होगी। इस पर केजरीवाल ने उनके नसीहत देते हुए कहा कि वे अपने देश के हालात संभालें, भारत का चुनाव हमारा आंतरिक मामला है, जिसे हम संभाल लेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें