nayaindia Tim Paine विरोधी चाहते हैं कि स्मिथ बतौर ओपनर खेलें: टिम पेन
खेल समाचार

विरोधी चाहते हैं कि स्मिथ बतौर ओपनर खेलें: टिम पेन

ByNI Sports Desk,
Share
Tim Paine

नई दिल्ली। डेविड वॉर्नर (David Warner) के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी बैटिंग लाइनअप को नया आकार देने में जुट गई है। इस बीच स्टीव स्मिथ को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टीम पेन (Tim Paine) ने चौंकाने वाला बयान दिया है। टिम पेन ने स्टीव स्मिथ के सलामी बल्लेबाज के रूप में उनके सफल होने की क्षमता पर भरोसा जताया है। Tim Paine

वॉर्नर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज खिलाने का फैसला किया था। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के न्यूजीलैंड दौरे के दौरान स्मिथ के प्रदर्शन ने सलामी बल्लेबाज के रूप में उनकी काबिलियत पर सवाल उठाए। पेन ने चिंताओं को स्वीकार करते हुए कहा कि विरोधी टीमें स्मिथ के पारी की शुरुआत में उनकी कमजोरियों का फायदा उठाने के अवसर के रूप में देख सकती हैं।

न्यूजीलैंड में स्मिथ के संघर्षों पर बात करते हुए, जहां वह 12.75 की औसत से केवल 51 रन बना सके, पेन ने स्मिथ को नई भूमिका में अपनी लय खोजने के महत्व पर जोर दिया। टिम पेन (Tim Paine) ने ईएसपीएन अराउंड द विकेट को दिए अपने बयान में कहा, “मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहा होता तो मैं चाहूता कि स्टीव स्मिथ ओपनिंग बल्लेबाजी करें। इससे मेरे बेस्ट गेंदबाजों को उन्हें आउट करने का पूरा मौका मिलेगा, वह भी नई गेंद के साथ।

साल 2019 की एशेज सीरीज (Ashes Series) में जब मैं उनके साथ इंग्लैंड के दौरे पर था, उस समय वह नंबर 4 की पोजीशन में खेले थे और स्मिथ को खेलते देख ऐसा लगा था कि कोई भी उनको आउट नहीं कर पाएगा। मैं उन्हें बतौर ओपनर सफल होते देखना चाहता हूं और मुझे लगता है कि वह ऐसा करने में भी कामयाब होंगे, लेकिन एक विरोधी टीम के खिलाड़ी के तौर पर मैं चाहूंगा कि वह शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी पर उतरें ताकि उनको जल्दी आउट करने का मौका मिल सके।

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की आगामी टेस्ट श्रृंखला को देखते हुए, पेन ने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव के सुझावों को खारिज कर दिया। उन्होंने शीर्ष पर स्मिथ की पुष्टि करते हुए कहा कि स्मिथ ने अपनी काबिलियत और क्षमता के दम पर किसी भी क्रम में बल्लेबाजी करने का अधिकार अर्जित कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला नवंबर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Gavaskar Trophy) में भारत से होगा।

यह भी पढ़ें:

फिट होने पर Rishabh Pant ने दिया बड़ा बयान, कहा कि….

एलिस सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज़ी ऑलराउंडर: एडवर्ड्स

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें