nayaindia T20 World Cup के लिए आज हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान,
खेल समाचार

T20 World Cup के लिए आज हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान,‌ इन खिलाडियों को मिलेगा मौका

ByNI Sports Desk,
Share
Team india
Image Credit: The Quint

टीम इंडिया (Team India) के कई खिलाड़ियों के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्टर्स कमिटी जून में शुरू होने वाले ICC टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर सकती है। अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जायेगा। और इस टूर्नामेंट का आगाज 1 जून से होगा। जबकि इसका खिताबी मैच 29 जून को होना है। IPL 2024 में अपने शानदार प्रदर्शन से टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए दावा ठोक चुके कई खिलाड़ी भी स्क्वॉड पर नजर लगाए बैठे होंगे। हालांकि, सेलेक्टर्स किन खिलाड़ियों को चुनते हैं ये देखने वाली बात होगी।

अजीत अगरकर की अगुवाई वाली नेशनल सेलेक्टर्स कमिटी अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की 15 सदस्यीय भारतीय टीम को अंतिम रूप देने के लिए आज अहमदाबाद में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह से मुलाकात करेगी। इसके बाद टीम की आधिकारिक घोषणा की जा सकती है। दूसरे विकेटकीपर की जगह और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का स्थान सेलेक्शन मीटिंग में चर्चा के दो महत्वपूर्ण बिंदु होंगे। केएल राहुल और संजू सैमसन (Sanju Samson) में से कोई दूसरे विकेटकीपर की जगह टीम में शामिल हो सकता है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान सैमसन (Sanju Samson) ने अपनी आईपीएल टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के आधार पर उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिल सकती है।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) मिशन के लिए जाएगी। विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल का चुना जाना तय है। इनके अलावा मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल को रखा जा सकता है। विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत का खेलना तय है। दूसरे विकेटकीपर के लिए संजू सैमसन (Sanju Samson) और केएल राहुल के बीच कड़ी टक्कर है। वहीं, शिवम दुबे पर भी सेलेक्टर्स की नजरें रहने वाली हैं। रिंकू सिंह भी स्क्वॉड में अपनी जगह पक्की करते नजर आ रहे हैं। कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज की जगह पक्की है। अर्शदीप सिंह को तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में शामिल किया जा सकता है। चहल को भी स्क्वॉड में रखा जा सकता है, जोकि आईपीएल में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए संभावित भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे ।

यह भी पढ़ें :- चेन्नई के जीतते ही धोनी ने बनाया महारिकॉर्ड, रोहित-कोहली को भी…

यह भी पढ़ें :- न्यूजीलैंड ने T20 World Cup 2024 के लिए टीम का किया ऐलान, इस खिलाडी के हाथ में होगी कमान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें