nayaindia T20 World Cup में पाकिस्तान के छक्के छुड़ाएगा ये भारतीय बल्लेबाज
खेल समाचार

T20 World Cup में पाकिस्तान के छक्के छुड़ाएगा ये भारतीय बल्लेबाज

ByNI Sports Desk,
Share
India vs PAk
Image Credit: Crictoday Hindi

वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होना है। ICC का ये मेगा इवेंट 1 जून से 29 जून तक खेला जाएगा। इस टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें एक ग्रुप में हैं। टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ करेगी। पाकिस्तान से भारत की भिड़ंत 9 जून को न्यूयॉर्क में होगी।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक (Misbah-ul-Haq) का कहना है कि टी20 वर्ल्ड कप के (T20 World Cup) मैच में विराट कोहली एक बार फिर पाकिस्तान टीम के लिए बड़ा खतरा साबित होंगे। आईपीएल के सीजन में उनके स्ट्राइक रेट को लेकर काफी चर्चा हो रही है। मिसबाह उल हक ने कहा, ‘कोहली एक बड़ा फैक्टर बनने जा रहे हैं। उन्होंने कई बार पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाया है।

मिसबाह उल हक (Misbah-ul-Haq) ने कहा कि विराट कोहली का प्रभाव निश्चित रूप से होगा। वह एक शीर्ष स्तरीय क्रिकेटर हैं। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो आपको मैच जिता सकते हैं, स्ट्राइक रेट मायने नहीं रखता। मिसबाह अब भी 2007 में पहले टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के खिलाफ गलत तरीके से मारे गए स्कूप शॉट को नहीं भूले हैं। पाकिस्तान को आखिरी चार गेंदों पर जीत के लिए केवल छह रन चाहिए थे, मिसबाह ने फाइन लेग के ऊपर से शॉट लगाने का प्रयास किया लेकिन एस श्रीसंत ने कैच पकड़ लिया और पाकिस्तान 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 152 रन पर आउट हो गया और भारत चैंपियन बना।

मिसबाह (Misbah-ul-Haq) का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में जब उनकी टीम का सामना भारत से होगा तो उसके लिए आगे निकलना मुश्किल होगा क्योंकि ऐसा लगता है कि आईसीसी प्रतियोगिताओं में चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ खेलने को लेकर उनकी टीम मानसिक रूप से पिछड़ जाती है। भारत सात टी20 वर्ल्ड कप मुकाबलों में सिर्फ एक बार (2021 में) पाकिस्तान से हारा है।

यह भी पढ़ें :- संन्यास के सवाल पर विराट कोहली ने खोला मुँह, कहा कि…

यह भी पढ़ें :- Rahul Dravid के बाद टीम इंडिया के अगले कोच बनने के दावेदार हैं ये 5 दिग्गज

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें