nayaindia पाकिस्तान के पास टी20 वर्ल्ड कप में बने रहने का आज आखिरी मौका,
खेल समाचार

पाकिस्तान के पास टी20 वर्ल्ड कप में बने रहने का आज आखिरी मौका, हारे तो…

ByNI Sports Desk,
Share
pakistan team (3)
Image Credit: Sports

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 22वां मैच पाकिस्तान और कनाडा के बीच खेला जाएगा। भारतीय समय के अनुसार न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले की शुरुआत रात 8 बजे से होगी। यह पाकिस्तान (Pakistan) के लिए टी20 विश्व कप में खुद को बनाए रखने का आखिरी मौका होगा। अगर आज कनाडा के खिलाफ भी पाकिस्तान (Pakistan) हार जाती है, तो उन्हें 2024 टी20 विश्व कप को ग्रुप स्टेज से बाहर हो जाएगी।

पाकिस्तान टीम (Pakistan team) टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शुरुआती दो मैच हार चुकी है। टीम ने पहला मैच अमेरिका के खिलाफ गंवाया था, जहां उन्हें सुपर ओवर में शिकस्त मिली थी। दूसरा मुकाबला भारत के खिलाफ गंवाया था। अब टीम को ग्रुप स्टेज का तीसरा मैच कनाडा के खिलाफ खेलना है। अगर पाकिस्तान आज कनाडा के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में भी हार जाती है, तो फिर सुपर-8 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी।

टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें चार ग्रुप में बांटा गया है। सभी ग्रुप की टॉप-2 टीमें सुपर-8 में जगह बनाएंगी। ग्रुप-ए में मौजूद पाकिस्तान पर पहले से ही सुपर-8 में पहुंचने को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे में आज उन्हें सुपर-8 की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए कनाडा के खिलाफ हर हाल में मुकाबला जीतना होगा। फिर इसके बाद पाकिस्तान ग्रुप स्टेज का चौथा यानी आखिरी मैच 16 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। अब देखना दिलचस्प होगा कि कनाडा के खिलाफ मैच में पाकिस्तान टीम कैसा प्रदर्शन करती है।

यह भी पढ़ें :-

मैच के बाद बुमराह का इंटरव्‍यू लेने पहुंची वाइफ संजना, पूछा डिनर…

हरभजन ने पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर को लताड़ा, कहा हमने तुम्हारी मां-बहन को…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें