nayaindia KKR-SRH में किस टीम का है पलड़ा भारी, कौन बनेगा IPL 2024 का Winner
खेल समाचार

KKR-SRH में किस टीम का है पलड़ा भारी, कौन बनेगा IPL 2024 का Winner…

ByNI Sports Desk,
Share
KKR-SRH
Image Credit: IPL

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल फाइनल में पहुंच गई है। क्वालीफायर 2 में हैदराबाद ने राजस्थान को 36 रन से हराकर तीसरी बार आईपीएल फाइनल में जगह बनाई है। अब फाइनल में 26 मई को हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ होने वाला है। आपको बता दें कि इस पूरे सीजन दोनों टीमों का प्रदर्शन शानदार रहा था। केकेआर टेबल टॉपर बनकर फाइनल में पहुंची थी। वहीं, हैदराबाद दूसरे नंबर पर रही थी। अब फाइनल में केकेआर और हैदराबाद के बीच महामुकाबला खेला जाएगा।

केकेआर (KKR) चौथी बार आईपीएल का फाइनल खेलने वाली है। केकेआर ने दो बार खिताब भी जीता है। दूसरी ओर हैदराबाद ने साल 2016 में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाबी पाई थी। पिछले सीजन में हैदराबाद की टीम 10वें नंबर पर रही थी। लेकिन इस सीजन उन्होंने कमाल का कमबैक करते हुए खिताब जीतने के करीब पहुंच गई है। अब फाइनल में कौन सी टीम का पलड़ा भारी है, जानते हैं।

आईपीएल 2024 में केकेआर (KKR) ने 14 मैच में 9 मैच जीते थे और केवल 3 में उसे हार का सामना करना पड़ा था। इस सीजन केकेआर एक अलग टीम नजर आई है, उनके बल्लेबाज और गेंदबाजों ने बराबर परफॉर्मेंस किया है। हर डिपार्टमेंट में केकेआर के खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इस सीजन केकेआर ने 6 बार 200 प्लस का स्कोर खड़ा करने में सफल रही है। यानी केकेआर की टीम की सबसे मजबूत बात ये है कि टीम ने ऑलराउंड परफॉर्मेंस दिखाया है। यानी फाइनल में केकेआर को हराना काफी मुश्किल है।

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने भी इस सीजन शानदार खेल दिखाया है। इस सीजन हैदराबाद ने 8 मैच जीते और 5 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। एक मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ था। हैदराबाद ने 17 प्वाइंट्स के साथ प्लेऑफ में दूसरे नंबर पर रहकर पहुंची थी। सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने इस सीजन तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर धमाका किया है। फाइनल में हैदराबाद की टीम अपने बल्लेबाजों ने धमाकेदार पारी की उम्मीद करेगी।

हैदराबद (Sunrisers Hyderabad) की शुरुआत सबसे बढ़िया होती रही है। ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने इस सीजन हैदराबाद को कई मौकों पर तूफानी शुरुआत दी है। इन दोनों के अलावा मध्यम क्रम में नितिश रेड्डी, हेनरिक क्लासन और अब्दुल समद भी टीम के लिए काफी अहम साबित हुए हैं क्वालीफायर 2 में ओपनिंग के फ्लॉप होने के बाद क्लासेन ने अर्धशतकीय पारी खेलकर हैदराबाद को मुसीबत से बाहर निकाला था। अब फाइनल में हैदराबाद भी कोई कसर नहीं छोड़ेगी। कुल मिलाकर दोनों टीमों में जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों हो टीमों के खिलाड़ी इस समय शानदार फॉम में नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें :- IPL 2024: इन 3 खिलाड़ियों ने चूर किया राजस्थान के फाइनल खेलने का सपना

यह भी पढ़ें :- बाएं हाथ के स्पिनर इस्तेमाल करने का फैसला विटोरी का था: कमिंस

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें