nayaindia Lucknow University To Set Up Bharat Lab To Study Consumer Behavior कंज्यूमर बिहेवियर के अध्ययन के लिए भारत लैब स्थापित करेगा लखनऊ विवि
यूथ करियर

कंज्यूमर बिहेवियर के अध्ययन के लिए ‘भारत लैब’ स्थापित करेगा लखनऊ विवि

ByNI Desk,
Share

Bharat Lab :- लखनऊ विश्वविद्यालय जल्द ही अपने परिसर में एक ‘भारत लैब’ की स्थापना करेगा, जो फैकल्टी और छात्रों को वाणिज्य और उद्योग के विशेषज्ञों के साथ ज्ञान का आदान-प्रदान करने और छोटे शहरों के लोगों के कंज्यूमर बिहेवियर (उपभोक्ता व्यवहार) के बारे में जानने का अवसर प्रदान करेगा। लखनऊ विश्वविद्यालय (एलयू) के प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव ने कहा, विज्ञापन एजेंसी रेडीफ्यूजन और एलयू ‘भारत लैब’ भारत का पहला कंज्यूमर इनसाइट्स (अंतरदृष्टि) थिंक टैंक शुरू करने के लिए एक साथ आए हैं, जिसका उद्देश्य लोगों के बारे में सांस्कृतिक और उपभोक्ता समझ प्रदान करना है। 

लैब में सेमिनार, वर्कशॉप, रिसर्च प्रोजेक्ट्स, इंटर्नशिप, फील्ड स्टडीज और इसी तरह की पहल जैसी गतिविधियां की जाएंगी। एकत्र किए गए डेटा को ब्रांडों के निर्णय लेने में बेहतर-सूचित उपभोक्ता अंतर्²ष्टि के लिए लागू किया जाएगा। बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन हेड प्रोफेसर संगीता साहू ने कहा, हमारी महत्वाकांक्षा केवल लैबों में सर्वेक्षणों और संख्याओं से अधिक गहराई तक जाने की है। हम बुनियादी सवालों का जवाब देना चाहते हैं जैसे- लोग छोटे शहरों में क्या खाना, पीना और देखना पसंद करते हैं। लोग खाली समय में अपना समय कैसे बिताते हैं? इस लैब में सभी का अध्ययन और शोध किया जाएगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें