nayaindia Stones Were Pelted Vande Bharat in Bihar Mamata Banerjee बंगाल नहीं बिहार में वंदे भारत पर पथराव किया गया : ममता बनर्जी
ताजा पोस्ट

बंगाल नहीं बिहार में वंदे भारत पर पथराव किया गया : ममता बनर्जी

ByNI Desk,
Share

सागर आइलैंड (पश्चिम बंगाल)। पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) पर पथराव (Stone Pelting) उनके राज्य में नहीं बल्कि पड़ोसी राज्य बिहार (Bihar) में किया गया। उन्होंने कहा कि वह उन मीडिया घरानों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगी, जिन्होंने घटना के पश्चिम बंगाल में होने की ‘‘झूठी खबर’’ फैलाई। बनर्जी ने सागर आइलैंड में पत्रकारों से कहा, वंदे भारत पर पथराव पश्चिम बंगाल में नहीं बिहार में किया गया। हम उन मीडिया घरानों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे जिन्होंने घटना के पश्चिम बंगाल में होने की झूठी खबरें फैलाईं और हमारे राज्य को बदनाम किया। 

उन्होंने कहा,  वंदे भारत कुछ और नहीं बल्कि एक पुरानी ट्रेन है जिसे नए इंजन के साथ नया रूप दिया गया है। बनर्जी, आठ जनवरी से शुरू होने वाले गंगासागर मेले (Gangasagar Fair) की तैयारियों का मुआयना करने दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंची थीं। हावड़ा (Howrah) और न्यू जलपाईगुड़ी (New Jalpaiguri) को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) पर मंगलवार को दूसरी बार पथराव किया गया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने 30 दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंस (Video Conference) के जरिए हावड़ा स्टेशन (Howrah Station) से ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। रेलवे अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को दावा किया था कि उन्होंने ट्रेन पर पथराव करने वालों की पहचान कर ली है। घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के बीच वाकयुद्ध (War of Words) शुरू हो गया था। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें