nayaindia Nindiya Reflects Indomitable Human Spirit In The Railway Men Ayushmann 'द रेलवे मेन' में अदम्य मानवीय भावना को दर्शाता है 'निंदिया': आयुष्मान
BOLLYWOOD

‘द रेलवे मेन’ में अदम्य मानवीय भावना को दर्शाता है ‘निंदिया’: आयुष्मान

ByNI Desk,
Share

Ayushmann Khurrana :- ‘द रेलवे मेन’ सीरीज के हाल में रिलीज हुए ‘निंदिया’ कवर के लिए अपनी आवाज देने वाले बहुमुखी अभिनेता और गायक आयुष्मान खुराना ने कहा कि यह सबसे कठिन समय का सामना करने के लिए लोगों की बहादुरी और साहस के लिए हार्दिक श्रद्धांजलि है। शिव रवैल द्वारा निर्देशित चार भाग की लघु-श्रृंखला में आर. माधवन, केके. मेनन, बाबिल और दिव्येंदु मुख्य भूमिका में हैं। यह वीरता, आशा और मानवता की एक रोमांचक कहानी है। 1984 में भोपाल गैस त्रासदी की भयावह रात में दूसरों की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले लोगों को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता आयुष्मान ने ‘निंदिया’ के रीप्राइज संस्करण के लिए आवाज दी है। आयुष्मान ने बताया, “जब मैं सीरीज देख रहा था तो जो बात मेरे साथ रही वह है कि इसने मुझमें आशा कैसे पैदा की। हम सभी त्रासदी और उसके परिणाम से अवगत हैं, अदम्य मानवीय भावना ने मुझे प्रभावित किया।

श्रृंखला में ‘निंदिया’ ने रेलवे प्लेटफॉर्म पर दो छोटे बच्चों के माध्यम से भावनाओं को व्यक्त किया। उन्‍होंने आगे कहा, “यह लोगों की बहादुरी, साहस और सबसे अंधेरे घंटों का सामना करने वालों के लिए मेरी हार्दिक श्रद्धांजलि है। यह शो और यह ट्रैक ‘निंदिया’ मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है। दुनिया की सबसे खराब औद्योगिक आपदा, भोपाल गैस त्रासदी की पृष्ठभूमि पर आधारित, ‘द रेलवे मेन’ रेलवे कर्मचारियों के एक समूह की कहानी है, जिनकी अटल दृढ़ता उन्हें शहर के सबसे अंधेरे घंटों के दौरान अनगिनत लोगों की जान बचाने में मदद करने के लिए मजबूर करती है। ‘निंदिया’ अमर मानवीय भावना और किसी भी कठिन परिस्थिति से उबरने के दृढ़ संकल्प का प्रतीक है। यह शो नेटफ्लिक्स और वाईआरएफ एंटरटेनमेंट के बीच साझेदारी का पहला शो है। यह नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग हो रही है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें