nayaindia Sahajanand Saraswati Amit Shah अमित शाह शनिवार को बिहार में किसान-मजदूर समागम को करेंगे संबोधित

अमित शाह शनिवार को बिहार में किसान-मजदूर समागम को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शनिवार को बिहार का दौरा करेंगे। इस दौरान वह स्वतंत्रता सेनानी सहजानंद सरस्वती (freedom fighter Sahajanand Saraswati) की जयंती पर आयोजित किसान-मजदूर समागम (‘Farmer-Labour Association’) को संबोधित करेंगे।

शाह की बिहार यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब पिछले दिनों राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव के महागठबंधन में बढ़ते कद से नाराज उपेंद्र उपेंद्र कुशवाहा ने जनता दल यूनाइटेड (जदयू) से इस्तीफा दे दिया और ‘राष्ट्रीय लोकतांत्रिक जनता दल’ नामक नए दल के गठन की घोषणा की।

शाह ने एक ट्वीट में कहा, 25 फरवरी को बिहार के पटना में स्वामी सहजानंद सरस्वती की जयंती पर आयोजित किसान-मजदूर समागम में रहने का सौभाग्य मिलेगा। स्वामी सहजानंद सरस्वती जी के विचार और समाज सुधार के कार्य हमको सदैव प्रेरणा देते रहेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री ने इससे पहले किए एक अन्य ट्वीट में सहजानंद सरस्वती की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उनका जीवन किसानों के अधिकारों के लिए समर्पित रहा। उन्होंने कहा, विदेशी हुकूमत द्वारा किये जा रहे शोषण के खिलाफ लाखों किसानों को संगठित कर उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन में नई चेतना जगाई। मालूम हो कि सहजानंद सरस्वती को भारत में ‘किसान आन्दोलन’ का जनक माना जाता है। उनकी जयंती 22 फरवरी को मनाई जाती है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें