nayaindia Chidambaram: चुनाव आयोग पर आरोप, अग्निपथ योजना की आलोचना...
इंडिया ख़बर

Chidambaram: चुनाव आयोग पर आरोप, अग्निपथ योजना की आलोचना…

ByNI Desk,
Share
Image Credit: The Financial Express

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. Chidambaram ने गुरुवार को कहा की चुनाव आयोग ने उनकी पार्टी को अग्निपथ योजना का राजनीतिकरण नहीं करने का निर्देश देकर बेहद गलत किया और साथ ही कहा की सरकार की किसी भी नीति की आलोचना करना विपक्षी दल का अधिकार हैं।

चुनाव आयोग ने बुधवार को सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस पर कड़ा प्रहार करते हुए उनसे जाति, समुदाय, भाषा और धार्मिक आधार पर प्रचार करने से परहेज करने को कहा। और चुनाव आयोग ने कांग्रेस से रक्षा बलों का राजनीतिकरण नहीं करने और सशस्त्र बलों की सामाजिक-आर्थिक संरचना के संबंध में संभावित विभाजनकारी बयान नहीं देने को भी कहा।

आयोग अग्निपथ योजना पर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं द्वारा की गई टिप्पणियों का जिक्र कर रहा था। और एक्स पर एक पोस्ट में Chidambaram ने कहा कि ईसीआई ने कांग्रेस पार्टी को अग्निपथ योजना का राजनीतिकरण नहीं करने का निर्देश देकर बहुत गलत किया हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, राजनीतिकरण का क्या मतलब है? क्या ईसीआई का मतलब आलोचना है? अग्निवीर एक योजना हैं या सरकार की नीति का एक उत्पाद हैं। साथ ही सरकार की नीति की आलोचना करना और यह घोषणा करना एक विपक्षी राजनीतिक दल का अधिकार हैं। और अगर सत्ता में आए तो योजना खत्म कर दी जाएगी।

Chidambaram ने कहा, अग्निवीर सैनिकों की दो श्रेणियां बनाती हैं जो एक साथ लड़ते हैं और यह गलत हैं। और उन्होंने कहा की अग्निवीर एक युवक को चार साल के लिए नौकरी पर रखता हैं और बिना नौकरी और बिना पेंशन के बाहर निकाल देता हैं और यह गलत हैं।

अग्निवीर का सेना ने विरोध किया था लेकिन फिर भी सरकार ने इस योजना को सेना पर थोप दिया और यह गलत हैं। इसलिए अग्निवीर योजना को समाप्त कर दिया जाना चाहिए।

Chidambaram ने कहा की कांग्रेस पार्टी को दिशा देने में ईसीआई बेहद गलत थी। और एक नागरिक के तौर पर यह कहना मेरा अधिकार हैं की ईसीआई बेहद गलत थी।

यह भी पढ़ें :- 

China का सैन्य अभ्यास: क्षेत्रीय संतुलन और शक्ति प्रदर्शन का संदेश

भाजपा का सब तरफ घटना जारी!

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें