nayaindia ED issues 7th summons Arvind Kejriwal केजरीवाल को ईडी ने सातवां समन भेजा

केजरीवाल को ईडी ने सातवां समन भेजा

अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली की शराब नीति (delhi excise policy scam) के कथित घोटाले से जुड़े धन शोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (ED) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को सातवां समन भेजा है। गुरुवार यानी 22 फरवरी को एजेंसी ने केजरीवाल को सातवां समन भेजा। केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें 26 फरवरी को पेश होने को कहा है। अब तक के छह समन पर एक बार भी केजरीवाल एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं। आम आदमी पार्टी एजेंसी के समन को राजनीति से प्रेरित बताती रही है। (ED summons Arvind Kejriwal)

इससे पहले केंद्रीय एजेंसी ने 17 फरवरी को छठा समन भेजकर केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया था। तब आम आदमी पार्टी ने कहा था कि ईडी के समन गैरकानूनी हैं। जब समन की वैधता को लेकर कोर्ट में सुनवाई चल रही है, तो बार-बार समन भेजने की जगह एजेंसी को कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। इसे लेकर आम आदमी पार्टी की मंत्री आतिशी ने कहा है कि ईडी का ये समन केजरीवाल और आप को डराने की कोशिश है।

इसके पहले केजरीवाल जब पांच समन के बाद भी पूछताछ के लिए नहीं गए तो ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में शिकायत की थी। ईडी की शिकायत पर 14 फरवरी को कोर्ट ने केजरीवाल से 17 फरवरी को अदालत में हाजिर होकर पेशी में न जाने की वजह बताने को कहा था। तब केजरीवाल दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और बजट सत्र के कारण वर्चुअल तरीके से कोर्ट में पेश हुए थे। इसके बाद कोर्ट ने कहा कि अगली सुनवाई 16 मार्च को होगी। केजरीवाल उस दिन कोर्ट में पेश होंगे। इसे लेकर जांच एजेंसी ने कहा था कि कोर्ट में समन की वैधता को लेकर सुनवाई नहीं हो रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें