nayaindia japanese woman delhi police video social media Swati Maliwal होली पर जापानी युवती से हुड़दंग पड़ा भारी, तीन लोगों पर पुलिस का शिकंजा
दिल्ली

होली पर जापानी युवती से हुड़दंग पड़ा भारी, तीन लोगों पर पुलिस का शिकंजा

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में होली पर एक जापानी महिला (japanese woman) को कुछ लोगों द्वारा कथित रूप से परेशान किये जाने और उसे जबर्दस्ती स्पर्श करने का वीडियो (video) सोशल मीडिया (social media) पर सामने आने के बाद एक किशोर समेत तीन व्यक्तियों को पकड़ा गया है। दिल्ली पुलिस (delhi police) ने शनिवार को यह जानकारी दी।

इस वीडियो में नजर आ रहा है कि कुछ लोग एक विदेशी को रंग लगा रहे हैं और वह विदेशी महिला असहज जान पड़ती है। उसमें यह भी दिख रहा है कि एक व्यक्ति उसके सिर पर अंडा फोड़ देता है। वह ‘बाय बाय’ कहती हुई सुनी जा सकती है।

पुलिस के अनुसार यह वीडियो होली का है और इसे पहाडगंज में शूट किया गया है। पुलिस का कहना है कि वीडियो में दिख रही लड़की जापानी पर्यटक है, जो पहाड़गंज में ठहरी थी और शुक्रवार को वह बांग्लादेश चली गयी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़की ने कोई शिकायत नहीं की है और न ही उसने अपने देश के दूतावास से संपर्क किया है। उन्होंने बताया कि दूतावास के एक अधिकारी ने एक ई-मेल के जवाब में कोई शिकायत न किये जाने की पुष्टि की है।

पुलिस ने शुक्रवार को कहा था कि उसने इस वीडियो का संज्ञान ले लिया है और वह इस बात की पुष्ट कर रही है कि यह वीडियो हाल की घटना का है या किसी पुरानी घटना का।

पुलिस उपायुक्त (मध्य) संजय कुमार सैन ने बताया कि वीडियो में नजर आ रहे लोगों की पहचान कर ली गयी है और एक नाबालिग समेत तीन व्यक्तियों को पकड़ा गया है। उन्होंने बताया कि तीनों ने वीडियो में नजर आ रही घटना में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली है और वे पहाड़गंज में आसपास के रहने वाले हैं।

लड़की ने ट्वीट किया कि वह बांग्लादेश पहुंच गयी है और वह मानसिक और शारीरिक रूप से फिट है। पुलिस ने कहा कि दिल्ली पुलिस अधिनियम के तहत आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गयी है, लेकिन आगे की कानूनी कार्रवाई लड़की की शिकायत (यदि कोई है तो) के अनुसार की जाएगी।

दिल्ली पुलिस महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने कहा था कि वह इस वीडियो का परीक्षण करने तथा अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रही हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस वीडियो का संज्ञान लिया है और दिल्ली पुलिस को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें