nayaindia satyendar jain bail सत्येंद्र जैन की जमानत रद्द, तिहाड़ पहुंचे

सत्येंद्र जैन की जमानत रद्द, तिहाड़ पहुंचे

satyendar jain bail
satyendar jain bail

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दी है। इसके बाद वे फिर से तिहाड़ जेल पहुंच गए हैं, जहां उनके जेल में रहते कई तरह के विवाद हुए थे। बहरहाल, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सत्येंद्र जैन ने सोमवार, 18 मार्च को तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया। जैन 26 मई 2023 से मेडिकल कंडीशन के आधार पर जमानत पर थे। satyendar jain bail

सत्येंद्र जैन की नियमित जमानत याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। अदालत ने जैन की जमानत याचिका खारिज करते हुए तुरंत सरेंडर करने का आदेश दिया। धन शोधन से जुड़े मामले में जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस बेला एम त्रिवेदी की बेंच ने सत्येंद्र जैन और सह आरोपी अंकुश जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई की थी। पिछली सुनवाई में कहा गया था कि उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी जरूरी काम के चलते कोर्ट में पेश नहीं हो पाएंगे। ऐसे में कोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड पर अंतरिम जमानत बढ़ा दी थी।

गौरतलब है कि ने सत्येंद्र जैन को दिल्ली शराब नीति घोटाले में धन शोधन के मामले को लेकर 30 मई 2022 को गिरफ्तार किया था। ईडी ने आरोप लगाया था कि उन्होंने चार कंपनियों के जरिए धन शोधन किया है। दिल्ली शराब नीति घोटाले में सत्येंद्र जैन के बाद ईडी ने पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को भी गिरफ्तार किया था। इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी ईडी नौ बार मामले में पूछताछ के लिए समन भेज चुकी है। केजरीवाल अभी तक जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें