nayaindia sunita kejriwal 6 guarantees सुनीता केजरीवाल ने दी छह गारंटी
दिल्ली

सुनीता केजरीवाल ने दी छह गारंटी

ByNI Desk,
Share
sunita kejriwal 6 guarantees
sunita kejriwal 6 guarantees

नई दिल्ली। विपक्षी पार्टियों की रामलीला मैदान में हुई रैली में सुनीता केजरीवाल ने अपने पति और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का संदेश पढ़ा। साथ ही उन्होंने केजरीवाल की ओर से छह गारंटी भी दी। सुनीता केजरीवाल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा- केजरीवाल जी को केंद्र सरकार ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन केजरीवाल जी शेर हैं। जेल से केजरीवाल ने आपके लिए संदेश भेजा है। sunita kejriwal 6 guarantees

केजरीवाल का संदेश पढ़ते हुए उन्होंने कहा- मैं आपसे वोट नहीं मांग रहा। मैं आपसे किसी को हराने या जिताने को नहीं बोल रहा हूं। जब कुछ नेता सुबह-शाम लच्छेदार भाषण देते हैं और देश लूटने में लगे रहते हैं तो भारत मां को बहुत गुस्सा आता है। sunita kejriwal 6 guarantees

यह भी पढ़ें: भारत के लोकतंत्र व चुनाव निष्पक्षता पर अमेरिका नहीं बोलेगा तो क्या रूस बोलेगा?

ऐसे लोगों को भारत मां से सख्त नफरत है। उन्होंने कहा- आइए एक नया भारत बनाते हैं। जहां हर किसी को खाना मिलेगा, रोजगार मिलेगा, कोई गरीब नहीं होगा। हर एक को अच्छी शिक्षा मिलेगी। हर बीमार को अच्छा इलाज मिलेगा। चाहे वो अमीर हो या गरीब।

केजरीवाल ने छह गारंटी देते हुए कहा- पूरे देश में 24 घंटे बिजली मिलेगी। पूरे देश में गरीबों को बिजली फ्री करेंगे। हर गांव और हर मोहल्ले में शानदार सरकारी स्कूल बनेंगे। हर गांव और मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक बनेगा, जिले में मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल बनेगा और हर आदमी के लिए इलाज फ्री होगा।

यह भी पढ़ें: मुख़्तार अंसारी जैसों का यही हश्र!

किसानों को स्वामीनाथन आयोग के मुताबिक सभी फसलों पर एमएसपी तय कर दाम दिलाएंगे। छठी गारंटी यह है कि दिल्ली की जनता ने 75 साल से अत्याचार सहा, ये अन्याय खत्म करेंगे। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे।

रैली में शामिल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा- देश का लोकतंत्र खतरे में है। इनको लगता है कि डंडे से चला लेंगे। ये देश किसी के बाप की जागीर नहीं है, ये देश 140 करोड़ लोगों का है। विपक्षी नेताओं पर कार्रवाई का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा- ये क्या समझते हैं कि इसको भी अंदर कर दो, उसको भी अंदर कर दो। किसी के खाते फ्रीज कर दो, किसी पार्टी के नेता जेल में डाल दो।

यह भी पढ़ें: हंसराज हंस को पंजाब में टिकट मिल गई

आज सुनीता केजरीवाल और कल्पना सोरेन भी यहां मौजूद हैं। मैं इन्हें नमन करता हूं कि इन्होंने क्या-क्या दुख नहीं झेले। उन्होंने भाजपा और केंद्र सरकार पर यह भी आरोप लगाया कि ये देश के टुकड़े-टुकड़े करना चाहते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें