nayaindia hansraj hans faridkot punjab हंसराज हंस को पंजाब में टिकट मिल गई
Election

हंसराज हंस को पंजाब में टिकट मिल गई

ByNI Political,
Share
भाजपा
BJP candidate list 2024

दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी ने अपने छह सांसदों की टिकट काट दी थी। उनमें से एक करोलबाग सुरक्षित सीट के सांसद हंसराज हंस को पंजाब में भाजपा ने टिकट दे दी है। गौरतलब है कि वे पंजाब के ही रहने वाले हैं और सूफी संगीत में उनका बड़ा नाम है। पिछले चुनाव में अचानक उनको पंजाब से लाकर दिल्ली में चुनाव लड़ाया गया था। hansraj hans faridkot punjab

यह भी पढ़ें: भारत के लोकतंत्र व चुनाव निष्पक्षता पर अमेरिका नहीं बोलेगा तो क्या रूस बोलेगा?

इस बार उनको पार्टी ने पंजाब की फरीदकोट सीट से टिकट मिली है। हंसराज हंस को टिकट मिलने के बाद यह सवाल उठ रहा है कि बाकी नेताओं का क्या होगा? कम से कम तीन सांसदों के बारे में कहा जा रहा था कि उनको भाजपा दिल्ली से बाहर किसी न किसी राज्य में एडजस्ट करेगी और लोकसभा की टिकट देगी।

ऐसे सांसदों में नई दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी का भी नाम है। मीनाक्षी लेखी की टिकट कटने के बाद से कहा जा रहा है कि वे चंडीगढ़ की सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। वे चंडीगढ़ के कुछ कार्यक्रमों में शामिल भी हुई हैं। वहां से पिछले दो बार से किरण खेर चुनाव जीत रही हैं।

यह भी पढ़ें: मुख़्तार अंसारी जैसों का यही हश्र!

इसी तरह रमेश विधूड़ी को लेकर चर्चा थी कि उनको राजस्थान की किसी सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है और प्रवेश साहिब सिंह वर्मा के बारे में कहा जा रहा था कि वे हरियाणा की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन हरियाणा में भाजपा ने चौधरी देवीलाल के बेटे रणजीत सिंह चौटाला को पार्टी में शामिल करा कर उनको टिकट दे दी। सो, विधूड़ी और प्रवेश वर्मा की संभावना लगभग समाप्त हो गई है। बाकी हर्षवर्धन को तो पार्टी ने रिटायर ही कर दिया और गौतम गंभीर ने खुद ही सक्रिय राजनीति से किनारा कर लिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें