nayaindia amit shah files nomination
गुजरात

अमित शाह ने गांधीनगर में नामांकन किया

ByNI Desk,
Share

अहमदाबाद। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को गांधीनगर में भाजपा प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया। गांधीनगर में सात मई को मतदान होना है। अमित शाह दूसरी बार इस सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने कहा- गांधीनगर की जनता का मुझे हमेशा से सहयोग मिला है। क्षेत्र में विकास के सभी काम हुए हैं। शाह ने कहा- इस बार का चुनाव बेहद अहम है। मोदी तीसरी बार पीएम बनने जा रहे हैं।

नामांकन दाखिल करने के बाद शुक्रवार को अमित शाह ने कहा- आज मैंने गांधीनगर सीट से अपना नॉमिनेशन भरा है। यह मेरे लिए गर्व की बात है कि जिस सीट से लालकृष्ण आडनाणी, अटलजी ने प्रतिनिधित्व किया है और खुद नरेंद्र मोदी जी यहां से मतदाता हैं। उस सीट से प्रतिनिधत्व करने का मौका मिला है। 30 साल से मैं गांधीनगर से विधायक और सांसद बना, जनता के लिए ढेरों काम किए। उन्होंने कहा- यहां के लोग मुझे अपना ढेर सारा प्यार देते हैं। मैं एक छोटे से बूथ कार्यकर्ता से संसद तक पहुंचा हूं।

गांधीनगर में नामांकन दाखिल करने की 19 अप्रैल को आखिरी तारीख थी। कांग्रेस ने इस सीट से सोनल पटेल को उम्मीदवार बनाया है। शुक्रवार को अमित शाह के अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और नवसारी लोकसभा सीट से उम्मीदवार सीआर पाटिल और राजकोट सीट से कांग्रेस उम्मीदवार परेश धनानी ने नामांकन दाखिल किया। पिछले लोकसभा चुनाव में गांधीनगर सीट पर अमित शाह ने कांग्रेस के उम्मीदवार सीजे चावड़ा को साढ़े पांच लाख वोट के अंतर से हराया था। अमित शाह को 70 फीसदी वोट मिले थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें