nayaindia Mehbooba घाटी की सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे: महबूबा
जम्मू-कश्मीर

घाटी की सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे: महबूबा मुफ्ती

ByNI Desk,
Share
Mehbooba Mufti

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी घाटी की सभी तीन लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। महबूबा मुफ्ती ने पत्रकारों को बताया उमर अब्दुल्ला ने जिस तरह से चुनाव में पीडीपी को पिछलग्गू कहकर खारिज कर दिया, उससे हम बेहद आहत हैं। Mehbooba Mufti

उमर साहब ने यह कहकर मेरे कार्यकर्ताओं का मजाक उड़ाया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) घाटी में सभी तीन लोकसभा सीटों (Lok Sabha Seats) पर उम्मीदवार उतारेगी। उनके हिसाब से तो पीडीपी का कहीं अस्तित्व ही नहीं है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पीडीपी के अधिकांश वरिष्ठ नेताओं को भाजपा (BJP) ने बहका लिया है और अब उनके पास केवल उनके ‘गरीब’ पार्टी कार्यकर्ता बचे हैं, जो हर मुश्किल समय में उनके साथ खड़े रहे हैं।

उन्होंने पूछा मैं उमर अब्दुल्ला द्वारा किए गए अपमान को हल्के में कैसे ले सकती हूं। उनके आदेश पर कैसे चल सकती हूं कि पीडीपी को घाटी में कोई उम्मीदवार नहीं उतारना चाहिए। गठबंधन के प्रमुख और सबसे वरिष्ठ नेता के रूप में, पीडीपी ने लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों को मैदान में उतारने को लेकर उचित निर्णय लेने के लिए फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) पर भरोसा किया।

उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने यहां तक कहा कि एनसी पीडीपी के व्यवहार पर नजर रखेगी और फिर तय करेगी कि विधानसभा चुनाव के लिए हमारे साथ चुनावी गठबंधन बनाना है या नहीं। महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा हम एक राजनीतिक ताकत हैं और इसलिए हमने घाटी की सभी 3 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। यह फैसला मतदाताओं पर छोड़ दिया है कि नंबर एक या नंबर 5 पर कौन है।

यह भी पढ़ें:

मैं अपने निर्देशक का सच्चा गुलाम बनने की कोशिश करता हूं: मनोज बाजपेयी

इज़राइली हवाई हमले में वरिष्ठ ईरानी जनरल की मौत

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें