nayaindia Hemant Soren ED हेमंत सोरेन से ईडी ने की पूछताछ
झारखंड

हेमंत सोरेन से ईडी ने की पूछताछ

Share

रांची। आदिवासी समूहों के प्रदर्शन और भारी तनाव के बीच केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने शनिवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ की। झारखंड के कथित जमीन घोटाले से जुड़े मामले में केंद्रीय एजेंसी ने मुख्यमंत्री से करीब सात घंटे तक पूछताछ की। बताया जा रहा है कि पूछताछ पूरी नहीं हो सकी है और एजेंसी एक बार फिर उनसे पूछताछ करेगी, जिसकी तारीख बाद में तय की जाएगी। इससे पहले ईडी ने मुख्यमंत्री सोरेन को आठ बार समन जारी किया था। आठवीं बार की चिट्ठी के जवाब में हेमंत सोरेन ने ईडी से कहा था कि वह मुख्यमंत्री आवास में उनसे पूछताछ कर सकती है।

तभी शनिवार को ईडी की टीम भारी भरकम सुरक्षा ताम-झाम के साथ हेमंत सोरेन से पूछताछ करने मुख्यमंत्री आवास पहुंची। इसे लेकर पहले ही मुख्यमंत्री आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। वैसे पिछले दो दिन से झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता और आदिवासी संगठनों के लोग हेमंत से समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं। तभी प्रशासन ने सीएम हाउस के बाहर शाम सात बजे से रात 11 बजे तक धारा 144 लगाने का आदेश जारी किया।

बहरहाल, शनिवार को दिन में ईडी की टीम नौ गाड़ियों के काफिले के साथ सीएम हाउस पहुंची। बताया गया है कि ईडी के सात अधिकारी पूछताछ के लिए रांची पहुंचे थे। इनमें तीन अधिकारी दिल्ली से आए थे। सीएम से पूछताछ के विरोध में गढ़वा के रहने वाले एक शख्स ने आत्मदाह की कोशिश की है। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर अरगोड़ा थाने में रखा। इस तरह की किसी अप्रिय वारदात से बचने के लिए सीएम आवास के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है और धारा 144 लागू की गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें