nayaindia Shiv Sena (UBT) Shivgarjan Shiv Samvad Mass Campaign Started शिवसेना (यूबीटी) का शिवगर्जना व शिवसंवाद जन अभियान शुरू
महाराष्ट्र

शिवसेना (यूबीटी) का शिवगर्जना व शिवसंवाद जन अभियान शुरू

ByNI Desk,
Share

मुंबई। पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न् गंवाने के एक सप्ताह बाद उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली शिवसेना (UBT) ने स्थानीय कार्यकर्ताओं और जनता का मनोबल बढ़ाने के लिए शनिवार से महाराष्ट्र (Maharashtra) में सप्ताह भर चलने वाला ‘शिवगर्जन (Shivgarjan)’ और ‘शिवसंवाद (Shiv Samvad)’ अभियान शुरू किया। शिवसेना (यूबीटी) और महिला अघाड़ी, युवा सेना जैसे अन्य फ्रंटल संगठनों के शीर्ष नेता शनिवार से 3 मार्च तक छोटे-छोटे समूहों में अलग-अलग हिस्सों का दौरा करेंगे, जो आपस में बंटे सभी 35 जिलों में घूमेंगे। फिलहाल महाराष्ट्र के विधायक 27 फरवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र (Budget Session) के मद्देनजर दोनों अभियानों में शामिल नहीं हो रहे हैं। 

ये भी पढ़ें- http://माली हमले में 13 नागरिकों की मौत

हालांकि, शिवसेना (यूबीटी) के सांसद राज्यव्यापी राजनीतिक अभियान का हिस्सा हैं, जिसे मुख्य प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) और अन्य लोगों द्वारा ‘2024 के चुनाव अभियान की शुरुआत’ के रूप में बताया गया है। भारत के चुनाव आयोग (ECI) द्वारा 17 फरवरी को मूल ‘शिवसेना (Shiv Sena)’ और ‘धनुष-तीर (Bow-Arrow)’ प्रतीक से अलग हुए समूह को दिए जाने के बाद, सबसे निचले स्तर पर जनता और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व में पार्टी मशीनरी के साथ यह पहला सीधा संपर्क है। अगले सात दिनों में दौरा करने वाले नेता जमीनी स्तर पर पार्टी संगठन को मजबूत करने का प्रयास करेंगे, राज्य में सेना (UT) की शाखाओं पर लोगों को सूचित करेंगे, किस तरह की रिक्तियां हैं, स्थानीय चिंताओं की जानकारी, समस्याएं क्या हो सकती हैं। उद्धव ठाकरे, उनके बेटे आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) और अन्य के बाद में अभियान के दूसरे चरण में दौरा करने की संभावना है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें