nayaindia Manipur मणिपुर में सुरक्षा बलों पर हमला, चार घायल

मणिपुर में सुरक्षा बलों पर हमला, चार घायल

इम्फाल। पिछले आठ महीने से जातीय हिंसा से जूझ रहे मणिपुर में एक बार फिर हिंसा की घटनाएं तेज हो गई हैं। हिंसा से प्रभावित टेंग्नोपौल के मोरेह में अज्ञात बंदूकधारियों ने सुरक्षा बलों की गाड़ी पर आईईडी से हमला कर दिया। इस हमले में चार सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। उनका इलाज पांच असम राइफल्स कैंप में चल रहा है। खबरों के मुताबिक, घटना टेंग्नौपाल के मोरेह में शनिवार दोपहर साढ़े तीन बजे हुए।

हमलावरों ने पुलिस को उस समय निशाना बनाया, जब वे मोरेह से की लोकेशन प्वाइंट की ओर बढ़ रहे थे। गौरतलब है कि चार दिसंबर को इसी जगह दो गुटों के बीच फायरिंग हुई थी, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई थी। बहरहाल, इस घटना के अलावा इम्फाल वेस्ट जिले के कदंगबंद में बंदूकधारियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी है। मरने वाले की पहचान जेम्स बॉन्ड निंगोमबाम के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि वह गांव की सुरक्षा में तैनात था।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने युवक की हत्या की निंदा की है। उन्होंने कहा- कुछ लोग राज्य में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। दोषियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है। हम उन्हें नहीं बख्शेंगे। बहरहाल, सुरक्षा बलों पर हमले की घटना को लेकर पुलिस ने कहा कि मोरेह वार्ड नंबर 9 के चिकिम वेंग में अज्ञात बंदूकधारियों ने मोरेह की कमांडो टीम पर गोलियां चलाईं और बम फेंके। पुलिस ने कहा कि शुरुआत में दो बम विस्फोट हुए, इसके बाद साढ़े तीन सौ से चार सौ राउंड गोलियां चलीं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें