nayaindia k kavitha delhi excise policy कविता को ईडी की हिरासत में भेजा
तेलंगाना

कविता को ईडी की हिरासत में भेजा

ByNI Desk,
Share
KCR Daughter K Kavita Arrested
KCR Daughter K Kavita Arrested

नई दिल्ली। तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री और भारत राष्ट्र समिति के नेता के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को दिल्ली की एक विशेष अदालत ने 23 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले कविता ने दिल्ली की शराब नीति में हुए कथित घोटाले से जुड़े धन शोधन के मामले में अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए इसे चुनौती दी। उने ऊपर दिल्ली की खत्म की जा चुकी शराब नीति में लाभ के लिए दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ साजिश रचने का आरोप है।

इस मामले में ईडी ने शुक्रवार को हैदराबाद में के कविता के घर पर छापा मारा था और करीब आठ घंटे की कार्रवाई के बाद उनको गिरफ्तार किया था। उसके बाद पुलिस उनको देर रात दिल्ली लेकर आई थी। शनिवार को अदालत में सुनवाई के दौरान, कविता के वकील ने कहा कि यह ‘दुर्व्यवहार का क्लासिक मामला’ है। हालांकि अदालत ने उनकी दलीलों को ठुकराते हुए कविता को ईडी की हिरासत में भेज दिया।

इससे पहले शुक्रवार को आधी रात के करीब कविता को लेकर दिल्ली पहुंचने के बाद उन्हें ईडी के कार्यालय ले जाया गया, जहां उनका मेडिकल परीक्षण किया गया। कविता की गिरफ्तारी से पहले ईडी ने उनको दो महीने पर समन जारी किया था। पिछले साल इस मामले में उनसे तीन बार पूछताछ की गई थी। केंद्रीय एजेंसी ईडी ने धन शोधन निवारण कानून यानी पीएमएलए के तहत उनका बयान दर्ज किया था। उनकी गिरफ्तारी इसी कानून के तहत हुई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें