nayaindia Akhilesh अखिलेश 12 अप्रैल को पीलीभीत से करेंगे चुनाव प्रचार का आगाज
उत्तर प्रदेश

अखिलेश 12 अप्रैल को पीलीभीत से करेंगे चुनाव प्रचार का आगाज

ByNI Desk,
Share
Akhilesh Yadav

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) 12 अप्रैल को पीलीभीत से चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे। यूपी के पूर्व सीएम विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) के साथ पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र से सपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार शुरू करेंगे। रैली में राहुल गांधी या प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) समेत कांग्रेस नेताओं के शामिल होने की संभावना है, जिसमें दोनों पार्टियों के समर्थक एक साथ नजर आएंगे। Akhilesh Yadav

सीट-बंटवारे समझौते के अनुसार, उत्तर प्रदेश में सपा 62 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि तृणमूल कांग्रेस को एक सीट दी गई है। पीलीभीत के बाद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का नगीना और बिजनौर में रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

सपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा इंडिया गठबंधन (India Alliance) के हिस्से के तौर पर सपा-कांग्रेस की महारैली होगी। पीलीभीत में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है। एक रणनीति के तहत, अखिलेश यादव इस सीट से प्रचार अभियान शुरू कर रहे हैं जिस सीट पर सपा कभी नहीं जीती है। जबकि सत्तारूढ़ भाजपा ने वहां से मौजूदा भाजपा सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) को टिकट देने से इनकार कर दिया।

भगवत सरन गंगवार पीलीभीत सीट पर सपा के उम्मीदवार हैं, जबकि भाजपा ने उत्तर प्रदेश के मंत्री जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) को मैदान में उतारा है। ज्ञात हो कि पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पीलीभीत में एक रैली को संबोधित किया था। पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान सपा और कांग्रेस पर निशाना साधा था।

यह भी पढ़ें:

चैत्र नवरात्र के पहले दिन हेलिकॉप्टर में मछली खाते दिखे तेजस्वी

अक्षय, टाइगर की ‘बड़े मियां छोटे मियां’ 11 अप्रैल को होगी रिलीज

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें